Sunday, October 20, 2024

नोएडा में छात्रा का अपहरण करने का प्रयास करने वाला शातिर बदमाश मुठभेड़ में घायल

नोएडा। थाना बिसरख क्षेत्र में स्थित एक स्कूल में पढ़ने वाली 12 साल की छात्रा को एक बाइक सवार ने अगवा करने का प्रयास किया। घटना की रिपोर्ट दर्जकर मामले की जांच कर रही थाना पुलिस ने आज एक सूचना के आधार पर आरोपी को एक मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली बदमाश के पैर में लगी है।
डीसीपी सेन्ट्रल नोएडा शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि रोजा जलालपुर गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने बीती रात को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 18 अक्टूबर को करीब 12 बजे उसकी 12 वर्षीय बेटी पेपर देने के लिए गोल्डन वैली स्कूल जा रही थी। रास्ते में एक बाइक सवार मिला। उसने उसके स्कूल का नाम पूछा तथा प्रिंसिपल के बारे में बातचीत की। उन्होंने बताया कि बाइक सवार ने स्कूल छोड़ने के बहाने उयकी बेटी को बाइक पर बैठा लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि बाइक सवार स्कूल तक गया। जब छात्रा स्कूल पर उतरने के लिए बोली तो उसने उसे बाइक से नहीं उतरा। थाना प्रभारी ने बताया कि इसी बीच छात्रा बाइक से कूद गई। बाइक सवार मौके से भाग गया।
डीसीपी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही पुलिस को आज सूचना मिली कि संबंधित अभियुक्त अनुज थाना क्षेत्र के निर्माणीधीन 6 प्रतिशत प्लाट एरिया में छिपा हुआ है। जिसपर पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी करते हुए रोड़ पर खडी घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को देखकर अभियुक्त की तलाश की जा रही थी। इसी दौरान अभियुक्त द्वारा एक निर्माणधीन मकान की दीवार से पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर किया गया। उन्होंने कताया कि पुलिस टीम द्वारा की गयी जवाबी कार्रवाई में अभियुक्त अनुज पुत्र किरणपाल उम्र 26 वर्ष के पैर में गोली लगने से घायल हो गया। उन्होंने बताया कि घायल बदमाश के कब्जे से एक अवैध तमंचा 315 बोर मय 1 खोखा कारतूस व 1 जिन्दा कारतूस बरामद हुआ है।
उन्होंने बताया कि बदमाश ने पूछताछ में बताया कि उसे कल एक लड़की गोल्डन वैली स्कूल के पास मिली थी जो अपने स्कूल की तरफ जा रही थी जिसको उसके द्वारा बहला-फुसलाकर अपनी मोटरसाइकिल पर बैठा लिया गया तथा वह उस लडकी को लेकर भागने लगा। लडकी के द्वारा मोटरसाइकिल रोकने के लिए कहे जाने पर उसने मोटरसाइकिल की स्पीड और तेज कर ली थी लेकिन वह लडकी मोटरसाइकिल से कूद गई थी। उन्होंने बताया कि घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। अभियुक्त के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय