Monday, October 21, 2024

ग्रेटर नोएडा में चौकी प्रभारी ने जान की बाजी लगाकर आग में फंसे महिलाओं व बच्चों को सकुशल बचाया

नोएडा। ग्रेटर नोएडा के थाना दनकौर क्षेत्र के ग्राम बांजरपुर में करवा चौथ के मौके पर मंडी श्याम नगर चौकी प्रभारी की सजगता से एक परिवार के कई लोगों की जान बच गई। दर असल आज दोपहर को खाना बनाते समय घरेलू सिलेंडर में अचानक आग लग गई। आग लगते ही परिवार के लोगों में चीख पुकार मच गई। इसी दौरान गस्त कर रही मंडी श्याम नगर की पुलिस मौके पर पहुंची। जिसने आग पर तत्काल काबू पा लिया।

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर इन दिनों पुलिस अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील है। जिससे करवा चौथ के साथ-साथ दीपावाली, भैया दूज, छठ सहित अन्य पर्व को जिले में सकुशल संपन्न कराया जा सके। सीपी के निर्देशों के क्रम में आज चौकी प्रभारी मंडी श्याम नगर उप निरीक्षक सुभाष चन्द, ट्रेनी सब इंस्पेक्टर मनदीप गंगवार, कांस्टेबल विक्रांत पंवार के साथ चौकी क्षेत्र में भ्रमणशील थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

वह गस्त करते हुए मय फोर्स के ग्राम बांजरपुर पहुंचे तो एक गली से बच्चे और महिलाओं ने चिल्लाते हुए पुलिस फोर्स को बताया कि सुभाष पुत्र भिकारी लाल के घर में एलपीजी सिलेंडर में बहुत तेज आग लगी है। उक्त सूचना पर चौकी प्रभारी सुभाष चंन्द ने मय फोर्स के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर साहस का परिचय देते हुए एलपीजी सिलेंडर में लगी आग को प्रशिक्षित तरीके से पूर्ण रूप से बुझाया तथा घर में मौजूद महिलाओं एवं बच्चों को सुरक्षित निकाला।

 

थाना दनकौर पुलिस द्वारा किये गये साहसिक कार्य से प्रभावित होकर ग्राम वासियों ने पुलिस बल की प्रशंसा करते हुए उनका धन्यवाद व्यक्त किया। वहीं डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने पुलिस टीम द्वारा किये गये इस साहसिक कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करने की बात कही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय