Monday, October 21, 2024

राजस्थान में बीजेपी कार्यकर्ता को नही मिला टिकट,नाराज होकर पानी की टंकी पर चढ़ा

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा उपचुनाव के दौरान टोंक से एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां बीजेपी के एक कार्यकर्ता प्रमोद मीणा ने पार्टी के फैसले के खिलाफ विरोध जताने के लिए पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन किया। प्रमोद मीणा बीजेपी द्वारा गुर्जर आरक्षण आंदोलन के नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बेटे विजय सिंह बैंसला का टिकट काटे जाने से नाराज हैं। इस फैसले से असहमति जताते हुए अपनी नाराजगी को इस अनोखे तरीके से प्रदर्शित कर रहे हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राजस्थान के देवली उनियारा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है। पार्टी ने विजय सिंह बैंसला का टिकट काटकर पूर्व विधायक राजेंद्र गुर्जर को उम्मीदवार बनाया है। यह निर्णय तब आया जब बीजेपी ने 6 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों की सूची जारी की, जिसमें राजेंद्र गुर्जर का नाम शामिल किया गया है।

विजय सिंह बैंसला, जो गुर्जर आरक्षण आंदोलन के नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के बेटे हैं, को टिकट न मिलने से उनके समर्थकों में नाराजगी देखी जा रही है। इससे संबंधित विरोध-प्रदर्शन भी हो रहे हैं।

 

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी ने विजय बैंसला को देवली उनियारा सीट से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन उन्हें कांग्रेस के हरीश मीणा के खिलाफ 19,000 से अधिक वोटों से हार का सामना करना पड़ा। अब, आगामी उपचुनाव के लिए बीजेपी ने विजय बैंसला की जगह राजेंद्र गुर्जर को तीसरी बार अपना उम्मीदवार बनाया है। राजेंद्र गुर्जर को 2013 के विधानसभा चुनाव में जीत मिली थी, लेकिन 2018 के चुनाव में कांग्रेस के हरीश मीणा ने उन्हें बड़े अंतर से हराया था।

 

आपको बता दें कि राजस्थान की 7 विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. बीजेपी ने शनिवार (19 अक्टूबर) को छह सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. बीजेपी ने चौरासी सीट पर प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है।

बीजेपी की ओर से जारी सूची के मुताबिक, दौसा सीट से जगमोहन मीणा, झुंझुनू से राजेंद्र भांभू, रामगढ़ से सुखवंत सिंह को प्रत्याशी बनाया है।

 

इसके साथ ही पार्टी ने देवली-उनियारा से राजेंद्र गुर्जर, खींवसर से रेवंत राम डांगा और सलूंबर सीट से शांता देवी मीणा को मैदान में उतारा है। निर्वाचन आयोग ने राजस्थान में उपचुनाव को लेकर कार्यक्रमों की घोषणा कर दी है। राज्य में 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान 13 नवंबर को होगा और नतीजों की घोषणा 23 नवंबर को होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय