Wednesday, October 23, 2024

रूसी सेना की पूर्वी यूक्रेन के गढ़ चासिव यार पर चढ़ाई

कीव। रूस की सेना ने पूर्वी यूक्रेन के गढ़ चासिव यार शहर पर चढ़ाई की है। इसके बाद रूस और यूक्रेन के सैनिकों के बीच लड़ाई शुरू हो गई है। इसे संकटग्रस्त कीव के लिए झटका माना जा रहा है। चासिव यार एक पहाड़ी की चोटी पर है। युद्ध पूर्व इस शहर में लगभग 12,000 लोग रहते थे। लड़ाई के बाद यहां की इमारतें भुतहा खंडहर नजर आ रही हैं।

रूस के समाचार पत्र द मॉस्को टाइम्स ने अपनी खबर में यूक्रेन के एक सैन्य अधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी। इस अधिकारी का कहना है कि रूसी सेना चासिव यार में एक प्रमुख जलमार्ग पर आगे बढ़ गई है। अगर रूस की सेना चासिव यार पर नियंत्रण करने में सफल हो जाती है तो युद्ध की विभीषका झेल रहे डोनेट्स्क क्षेत्र में रूस की पकड़ और मजबूत हो जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

द मॉस्को टाइम्स के अनुसार, यूक्रेन की 24वीं ब्रिगेड के प्रवक्ता इवान पेट्रीचक ने सरकारी मीडिया को बताया है कि दुश्मन हमारी रक्षा पंक्ति में सेंध लगाने में कामयाब रहा, लेकिन यह कोई बड़ी विफलता नहीं हुई। हम चासिव यार को खोने वाले नहीं हैं। भयंकर लड़ाई अब भी जारी है।

अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि रूसी ड्रोन और तोपखाने के हमलों में सुमी और डोनेट्स्क के उत्तरपूर्वी यूक्रेनी क्षेत्रों में एक बच्चे सहित पांच लोगों की मौत हो गई। सुमी रूस के कुर्स्क क्षेत्र की सीमा पार स्थित है। यहां यूक्रेन के सैनिकों ने अगस्त में बड़ा हमला किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय