Friday, October 25, 2024

चक्रवाती तूफान ‘दाना’ के प्रभाव से बंगाल के तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश

कोलकाता। चक्रवाती तूफान ‘दाना’ के लैंडफाल के बाद पश्चिम बंगाल और ओडिशा के तटवर्ती इलाकों में तेज बारिश हुई है। गुरुवार रात 11:12 बजे से इस तूफान का ‘लैंडफॉल’ शुरू हुआ। यह शुक्रवार सुबह भी जारी है। ओडिशा के धामरा और भीतारकणिका के बीच में यह तूफान जमीन से टकराया। चक्रवात के दौरान हवाओं की गति 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटा दर्ज की गई है। आज सुबह लगभग 10:00 बजे इसके कमजोर होने की संभावना है।

अलीपुर मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर और दक्षिण 24 परगना जिलों में तेज हवाओं और भारी बारिश का सामना करना पड़ रहा है। कोलकाता में गुरुवार रात तक इसका खास असर नहीं दिखा। केवल हल्की बारिश हुई। पूर्वी मेदिनीपुर और आसपास के तटीय इलाकों में हालात गंभीर बने हुए हैं। तूफान के कारण दीघा और मंदरमणि जैसे पर्यटन स्थलों को खाली करा लिया गया है। वहां के निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। विभाग ने पहले ही चेतावनी जारी की थी कि पश्चिम बंगाल के तटीय क्षेत्रों में समुद्र में नौ से 14 फीट ऊंची लहरें उठ सकती हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चक्रवात ‘दाना’ के कारण हावड़ा, हुगली और उत्तर 24 परगना में भारी बारिश हो रही है। मौसम विज्ञान विभाग ने आज और कल के लिए पूर्वी मेदिनीपुर, दक्षिण 24 परगना और पश्चिम मेदिनीपुर के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा, झाड़ग्राम जिले में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सचिवालय से रातभर स्थिति पर नजर रखी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय