Tuesday, October 29, 2024

सौराष्ट्र के जीवन को आसान बना नई गति देंगी नई विकास परियोजनाएं: मोदी

अमरेली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात के अमरेली जिले में लगभग 4900 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का सोमवार को लोकार्पण और शिलायास कर कहा कि नई विकास परियोजनाएं सौराष्ट्र के जीवन को आसान बनाएंगी तथा विकास को नई गति देंगी।

मोदी ने इस अवसर पर कहा कि गुजरात सरकार के जनभागीदारी आयाम से किसान समृद्ध होने के साथ पर्यटन विकास और रोजगार भी पैदा होंगे। उन्होंने पानी के प्रति गुजरात की प्रतिबद्धता को याद किया और कहा कि प्रदेश ने अतीत में पानी के लिए संघर्ष किया है। लेकिन आज नर्मदा माता राज्य की परिक्रमा करके पुण्य और जल का वितरण कर गुजरात को समृद्ध कर रही है। उन्होंने कहा कि कोई भी यह मानने को तैयार नहीं था कि सौराष्ट्र के डेम इस तरह से नर्मदा के पानी से भर जाएंगे। आज जब यह योजना साकार हो गई है और क्षेत्र हरा-भरा हो गया है तो पवित्र भावना से लिया गया संकल्प पूरा होने की खुशी है।

प्रधानमंत्री ने गुजरात के विकास और प्रमुखता में अमरेली जिले की सामाजिक जिम्मेदारी और सेवा के संबंध में योगीजी महाराज से लेकर भोजा भगत, दुलभाया काग, कवि कलापी, के. लाल, रमेश पारेख जैसी महान हस्तियों को याद किया और पद्मश्री सवजीभाई धोणकिया और गोविंदभाई धोणकिया सहित अमरेली जिले के रत्नों की समाज सेवा को प्रेरणादायक बताया।

- Advertisement -

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,466FollowersFollow
131,499SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय