Saturday, October 5, 2024

कानपुर में विश्वविद्यालय के नौ छात्र मारपीट के मामले में निलंबित, 20 हजार रुपये का लगा अर्थदंड

कानपुर। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय में छात्रों के मध्य हुई मारपीट की घटना में विश्वविद्यालय ने कड़ा एक्शन लिया है। कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक के निर्देशानुसार गठित समिति की रिपोर्ट पर सभी आरोपित छात्रों को दिसंबर 2023 तक पाठ्यक्रम से निलंबन, कैंपस में प्रवेश पर बैन तथा 20 हजार का अर्थदंड लगाया गया है।

कुलसचिव डॉ अनिल कुमार यादव ने इस सम्बन्ध में मंगलवार को कार्यालय आदेश जारी करते हुए बताया कि 27 अप्रैल को विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की आपसी मारपीट, जिसकी संबध में पुलिस में एफआईआर दर्ज की गयी है, उस प्रकरण में 9 छात्रों पर कार्यवाही की गयी है। जिनमें बीटेक ईसी सेकेंड ईयर के अभिजीत राय, बीटेक ईसी फोर्थ ईयर के आदित्य कुमार राय, बीजेएमसी सेकेंड सेमेस्टर के हर्ष कनौजिया, बीबीए सिक्स सेमेस्टर के आशुतोष तिवारी, बीटेक ईसीई सेकेंड ईयर के शिवम सिंह एवं शुभम कुमार, एमएससी माइक्रोबॉयोलाजी सेकेंड ईयर के सृजल तिवारी एवं बीटेक सीएचई फोर्थ ईयर के शिवम सिंह राजपूत एवं राहुल कुमार के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की गयी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इन छात्रों को तत्काल प्रभाव से दिंसबर 2023 तक पाठ्यक्रम से निलंबन, किसी भी परीक्षा में सम्मिलित नहीं होने की अनुमति, छात्रावास की सुविधा नहीं प्रदान करने के साथ 20 हजार रुपये का अर्थदंड तथा उक्त अवधि में विश्वविद्यालय परिसर में आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।

अनुशासनहीनता किसी भी स्तर पर स्वीकार्य नहीं

कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने इस सम्बन्ध में सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि कैंपस में अनुशासनहीनता किसी भी स्तर पर स्वीकार नहीं की जाएगी। जो भी स्टूडेंट अनुशासन भंग करेगा, उस पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय