Friday, September 20, 2024

पीएम मोदी यूथ के आइकॉन, विश्व में ख्याति अर्जित करने में विवेकानंद और गांधी की श्रेणी में शामिल: डॉ. हर्षवर्धन

सूरत। केन्द्र में नरेन्द्र मोदी सरकार के 09 साल पूरे होने पर भाजपा देशभर में सरकार की उपलब्धियों को लेकर लोगों के बीच कार्यक्रम कर रही है। इसी के तहत मंगलवार को सूरत में पूर्व केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपलब्धियों और कार्यशैली को बताया। पीएम मोदी को उन्होंने 70 साल के उम्र में भी यूथ आइकॉन बताया। साथ ही उन्हें किसी भी भारतीय के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति अर्जित करने वाले विभूतियों स्वामी विवेकानंद और महात्मा गांधी की श्रेणी के समतुल्य बताया। उन्होंने कहा कि देश के हित को समर्पित पीएम मोदी हवा में भी राष्ट्रहित को ही कैच करते हैं। पीएम मोदी की संवेदनशीलता के साथ देश के जरूरी होने पर सख्त निर्णय लेने वाला प्रधानमंत्री बताया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी कई कार्यक्रमों में आयोजन में जुटी है। मंगलवार को केन्द्र सरकार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने उधना स्थित दीनदयाल भवन में नरेन्द्र मोदी सरकार की खूबियों को गिनाते हुए इसे सुशासन, गरीब कल्याण और आम आदमी की संवेदना से जुड़ी रॉल मॉडल सरकार बताया। इस अवसर पर बिहार के दरभंगा विधानसभा सीट से 5 बार से जीत रहे विधायक संजय सरावगी भी मौजूद रहे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी असाधारण प्रतिभा के धनी महान विभूति हैं। वे 70 साल के उम्र में भी यूथ के आइकॉन हैं। विश्व में जिस तरह से उनकी लोकप्रियता और उनकी छवि बनी है, इससे हम देश के विभूतियों के बारे में विचार करें तो स्वामी विवेकानंद और महात्मा गांधी जैसे नेताओं से उनकी तुलना कर सकते हैं। वे किसी भी काम में देश हित की बात को प्राथमिकता देते हैं। वे हवा में से भी राष्ट्रहित की बात को कैच करते हैं। पिछले 9 साल में देश में हुए बदलाव व विकास कार्य की डॉ हर्षवर्धन ने चर्चा की। उन्होंने कहा कि देश के 12 हजार गांवों में टॉयलेट की सुविधा नहीं थी, इसी व्यवस्था कराई गई। 18 हजार गांवों में बिजली नहीं थी, बिजली पहुंचाई गई। गरीब लोगों के पास बैंक खाते नहीं थे, पीएम की दूरदर्शी नीति के कारण देश के करोड़ों लोगों के बैंक खाते खोले गए। इससे सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को सीधे उनके खाते में मिलने लगे। यूपीआई योजना से गरीब व्यक्ति भी डिजिटली वित्तीय लेन-देन करने लगा है। आयुष्मान योजना से देश के मेडिकल सेक्टर में हुए बदलाव का उन्होंने जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इस योजना का गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्डस में उल्लेख किया गया है। जन औषधि योजना के कारण सस्ती दवाओं का दौर शुरू हुआ है और देश में 10 हजार से अधिक जन औषधि केन्द्र खुल गए। इसके अलावा डॉ हर्षवर्धन ने बेटी बचाओ, बेटी पढाओ, इन्फ्रास्ट्रक्चर, उज्ज्वला योजना आदि की उपलब्धियों को गिनाया। प्रेस कांफ्रेंस के बाद डॉ हर्षवर्धन ने सूरत के दयालजी बाग में व्यापारियों के साथ केन्द्र सरकार की योजना के संबंध में चर्चा की। इसके अलावा सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से भी वे संवाद करेंगे। डॉ हर्षवर्धन अपने गुजरात प्रवास के तहत वलसाड, नवसारी, भरुच भी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे। इस अवसर पर विधायक संदीप देसाई, भाजपा के शहर प्रमुख निरंजन झांझमेरा, किशोर बिंदल, मुकेश दलाल समेत अन्य नेतागण मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय