Saturday, September 21, 2024

कांग्रेस सांसद का लोकसभा में नोटिस, पीएम की अदानी के साथ विदेश यात्राओं की मांगी जानकारी

नई दिल्ली। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब देने के एक दिन बाद कांग्रेस सांसद मनिक्कम टैगोर ने गुरुवार को लोकसभा में स्थगन नोटिस देकर अदानी के साथ प्रधानमंत्री की विदेश यात्राओं का ब्योरा मांगा। नोटिस में कहा गया है, ‘उद्योगपति गौतम अदानी के साथ प्रधानमंत्री की विदेश यात्रा और विदेशी टेंडर्स में ग्रुप को मिलने वाले लाभ पर चर्चा होनी चाहिए।’

प्रधानमंत्री ने बुधवार को भारत को कमजोर बताने पर विपक्ष पर हमला बोला और कहा कि देश ताकतवर हो गया है और दूसरे देशों पर दबाव बना रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भी चर्चा की मांग करते हुए चीन-वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) मुद्दे पर स्थगन नोटिस दिया।

नोटिस में उन्होंने कहा, ‘अप्रैल 2020 से चीन लगातार जमीन हड़पने में लगा हुआ है। 16 जनवरी 2023 तक भारत और चीन के बीच कमांडर स्तर की 17 दौर की वार्ता हो चुकी है, जिसमें बहुत कम सफलता मिली है।’

इस दौरान चीन अपने सैनिकों के लिए पुलों, सड़कों और आवास सहित महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे का निर्माण करना जारी रखे हुए है। चीन एकतरफा तरीके से यथास्थिति को बदलने की कोशिश कर रहा है।

अरुणाचल प्रदेश में तवांग सेक्टर में झड़पें चीन की स्थिर आक्रामकता का एक और संकेत हैं। इस तरह की आक्रामकता अब क्षेत्रीय दायरे तक सीमित नहीं है, जैसा कि संघर्ष स्थल से लगभग 2000 किलोमीटर दूर अरुणाचल प्रदेश में हुई झड़पों से जाहिर होता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय