Sunday, September 29, 2024

G-20: कोरोना संक्रमित हुए स्पेन के राष्ट्रपति, G-20 शिखर सम्मेलन में नहीं होंगे शामिल,भारत नहीं आने वाले बने तीसरे नेता

मैड्रिड, एजेंसी। स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज, नई दिल्ली में होने जा रही बैठक में शामिल ना होने वाले जी20 के तीसरे नेता हैं। पेड्रो 9-10 सितंबर को दिल्ली में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन में भाग नहीं लेंगे। राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज़ अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर दी है।

स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज़ ने एक्स पर कहा, “आज दोपहर को मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और मैं जी20 शिखर सम्मेलन के लिए नई दिल्ली की यात्रा नहीं कर पाऊंगा। मैं ठीक महसूस कर रहा हूं।” उन्होंने कहा कि उनकी जगह जी20 शिखर सम्मेलन में स्पेन का प्रतिनिधित्व प्रथम उपराष्ट्रपति नादिया कैल्विनो और आर्थिक मामलों के मंत्री और विदेश मामलों, यूरोपीय संघ और सहयोग मंत्री करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नई दिल्ली के भारत मंडपम में जी20 सम्मेलन के लिए मंच तैयार है। यह पहली बार है कि भारत की अध्यक्षता में जी20 की बैठक हो रही है। जी20 सम्मेलन के सफल आयोजन के जरिए भारत अपनी सॉफ्ट पावर दुनिया को दिखाना चाहता है। यही वजह है कि भारत की कोशिश है कि यह सम्मेलन यादगार रहे। दुनिया के कई बड़े नेता इस सम्मेलन में शामिल होने भारत आ रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय