Saturday, October 5, 2024

मुज़फ्फरनगर में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, दहेज हत्या का लगाया आरोप

मोरना। विवाहिता की मौत के बाद पहुंचे मायका पक्ष ने हत्या का आरोप ससुराल पक्ष पर लगाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा है व आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

भोपा थाना क्षेत्र के गाँव वजीराबाद में विवाहिता की सन्दिग्ध परिस्थितियों मौत हो गयी। वहीं छपार थाना क्षेत्र के गाँव पेरई निवासी बबलू ने थाना भोपा पर तहरीर देकर बताया कि उसकी पुत्री अंजलि 24 वर्ष की शादी वजीराबाद में शुभम कुमार से तीन वर्ष पूर्व हुई थी। शादी में हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया गया था। किन्तु ससुरालजन दान दहेज से खुश नहीं थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पति शुभम, ससुर आनन्द कुमार व सास सुमन देवी मिले दहेज से संतुष्ट नहीं थे। आये दिन अंजलि को ताने देकर परेशान करते रहते थे व कम दहेज लाने के लिये उसका मानसिक उत्पीडऩ व मारपीट करते रहते थे। समाज के व्यक्तियों ने अक्सर समझाकर घर बसाने का प्रयास किया।

ससुरालजनों से परेशान होकर मायके आ गयी थी। बुधवार को समाज के गणमान्य व्यक्तियों के कहने पर अंजली को ससुराल भेज दिया गया। गुरुवार की सुबह अंजलि की हत्या हो जाने की सूचना मिली, जब मायका वाले वजीराबाद पहुंचे, तो अंजलि को मृत अवस्था में पाया। दहेज के लालच में अंजलि की हत्या कर दी गयी।

सूचना पर पहुंचे सीओ भोपा देवव्रत वाजपेयी व थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव शर्मा ने घटना की जानकारी कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया तथा तहरीर के आधार पर पति ससुर व सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मृतका पीछे 18 माह की बालिका अस्मिता को छोड गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय