Monday, May 20, 2024

इविवि में बवाल, छात्रों ने गेट पर जड़ा ताला, सुरक्षाकर्मियों ने भांजी लाठी, 5 छात्र हिरासत में

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

प्रयागराज । इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने निलम्बित छात्र हरेंद्र यादव के परिसर में प्रवेश और परीक्षा में शामिल होने पर भी रोक लगा दी है, जिसके कारण इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मंगलवार को हंगामा हो गया। छात्रों ने विश्वविद्यालय के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। प्रोक्टोरियल बोर्ड के सदस्यों और छात्रों के बीच नोक-झोंक भी हुई। इविवि के सुरक्षा कर्मियों ने छात्रों पर लाठियां भांजी। हंगामा बढ़ने पर पुलिस ने पांच छात्रों को हिरासत में ले लिया।

निलंम्बित छात्र हरेंद्र यादव सुबह परीक्षा देने पहुंचा तो उसे गेट पर ही रोक दिया गया। इस पर छात्रों और सुरक्षा कर्मियों के बीच झड़प हो गई। छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया और मेन गेट पर ताला लगा दिया। इस बीच चीफ प्रॉक्टर डॉक्टर राकेश सिंह अपनी टीम के साथ पहुंचे और छात्रों को वहां से हटने के लिए कहा। प्रोक्टोरियल बोर्ड की टीम और विश्वविद्यालय के सुरक्षा कर्मियों ने एक छात्र की पिटाई भी कर दी, जिससे मामला बिगड़ गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा परिसर में हुए हंगामे के विरोध में कर्नलगंज कोतवाली में छह विद्यार्थियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी गई है, जिसमें हरेंद्र कुमार पुत्र हरी कृष्ण यादव, सुधीर कुमार यादव पुत्र ओंकार यादव, अजय कुमार पाण्डेय “बागी“ पुत्र भोलानाथ पाण्डेय, विवेक कुमार पुत्र श्याम धारी, पुष्पेंद्र बहादुर पुत्र वीरेंद्र बहादुर, अखिलेश कुमार पुत्र दिनेश प्रसाद तथा 50 अज्ञात के खिलाफ भी तहरीर दिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इन सभी पर जान से मरने की धमकी, विश्वविद्यालय परिसर में शांति भंग करने, पठन पाठन कार्यों में बाधा उत्पन्न करने, छात्रों को उकसाने का आरोप लगाया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय