Sunday, May 19, 2024

नरेश टिकैत शहीद होंगे या जेल जायेंगे, घर वापस नहीं आएंगे, राकेश टिकैत बोले- टिकैत परिवार देगा कुर्बानी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। विद्युत विभाग के छापो के विरोध में मुण्डभर में चल रही किसानों की महापंचायत में मंगलवार को भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत, राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत व गौरव टिकैत भी पहुंचे और बिजली विभाग के रवैए पर कड़ी नाराजगी जताई। बिजली विभाग की मनमानी के खिलाफ किसान नेताओं ने मोर्चा खोल दिया है। भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने विभागीय अफसरों पर किसानों के शोषण का आरोप लगाया है। किसान नेताओं ने चेतावनी दी है कि जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो जाता तब तक धरना जारी रहेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने क्षेत्र के गांव मुंडभर में एक विशाल किसान पंचायत को संबोधित करते हुए कहा कि सभी किसान एकता बनाए रखें, किसान एकता ही एक ऐसा हथियार है जोकि  सरकार की गलत नीतियों किसान विरोधी नीतियों पर भारी पड़ेगी। चौधरी टिकैत ने भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अगर किसान अपनी पर आ गया तो पूरे राज्य में कहीं पर भी भारतीय जनता पार्टी का झंडा नहीं दिखाई देगा।

उन्होंने कहा कि गन्ने के कोल्हू चलने पर लोगों को रोजगार मिलता था, लेकिन बिजली बिल के डर से अधिकतर कोल्हू बंद हो गए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री किसी भी किसान संगठन की समस्याएं सुने। चाहे वह गन्ने की हो या बिजली की हम यही कह रहे हैं कि किसान को सबसे पहले सम्मान दिया जाए। भाकियू अध्यक्ष ने किसानों से कहा कि अगर अबकी बार भी यह सरकार आती है तो किसान की दुर्गति होगी।

भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि आने वाली 23 तारीख को मुजफ्फरनगर में बड़े आंदोलन की शुरुआत की जाएगी। सबसे पहले वहां पर मीटर जमा होंगे और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय का दरवाजा नहीं खुलेगा, तो ट्रैक्टर से दरवाजा तोड़ दिया जाएगा। उन्होंने किसानों से अपील की कि कोई भी बुढ़ाना मिल का किसान गन्ना केंद्र पर ना डालें। मुजफ्फरनगर डीएम कार्यालय पर गन्ना लेकर आए वही गन्ना डाला जाएगा ।

उन्होंने कहा कि देश को अब गांव बचाएंगे ,खाप पंचायत बचाएगी। राकेश टिकैत ने कहा कि  हरियाणा के किसानों की भी आंदोलन में मदद ली जाएगी। मुजफ्फरनगर आंदोलन की तारीख 23 है, मगर वापसी की तारीख कोई तय नहीं की गई है। राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों का यह आंदोलन जारी रहेगा, आगामी 23 तारीख को बडा आंदोलन होगा, जिसमें भारी संख्या में किसान जुटेगा। जब तक किसानों की समस्या का समाधान नहीं होगा, तब तक किसान घर वापसी नहीं करेगा।

मुंडभर की महापंचायत की अध्यक्षता महंत भगीरथ सरस्वती व संचालन ओमपाल मलिक ने किया। महापंचायत में चौधरी दरियाव सिंह राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष, बहावड़ी थांबा बाबा श्याम सिंह मलिक, चौधरी सौदान सिंह थाम्बा हरसोली, योगेश शर्मा, श्याम पाल चेयरमैन, विनय पंवार, विजेंद्र बालियान, किशन चंद त्यागी, ठाकुर सतेंद्र पुंडीर, सरदार अमित सिंह, देवराज पहलवान, गौरव टिकैत, कमल मित्तल, कपिल सोम युवा जिलाध्यक्ष, कालिन्दर मलिक, नवीन राठी विदेश मोतला, धीरज लाटियान, लाटियान खाप चौधरी वीरेंद्र लाटियान, चौधरी मांगेराम थांमा कैल शिकारपुर, चौधरी सतबीर सिंह, विनोद खेड़ा, जगत सिंह प्रधान, कपिल खाटियान हरिओम त्यागी, विजेंद्र प्रधान नांगल भगवानपुर, बाबूराम तोमर मंडल अध्यक्ष मुरादाबाद आदि उपस्थित रहे।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय