Wednesday, July 17, 2024

नोएडा में पकड़ा गया बिहार का एक लाख रुपए का इनामी बदमाश

नोएडा। उत्तर प्रदेश के विशेषकार्य बल (एसटीएफ) की नोएडा यूनिट ने रविवार को  3 साल से फरार चल रहे बिहार के कुख्यात बदमाश मुन्नीलाल को नोएडा के बिशनपुरा गांव से गिरफ्तार किया है ।इसके ऊपर बिहार राज्य से एक लाख रुपए का इनाम घोषित था। काफी लंबे समय से बिहार पुलिस व अलग-अलग जिलों की पुलिस इसकी तलाश कर रही थी।
एसटीएफ के एसपी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि एसटीएफ के द्वारा लगातार फरार बदमाशों और इनामी बदमाशों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है और ऐसे बदमाशों की लगातार धर पकड़ की जा रही है। इसी कड़ी में रविवार को नोएडा की एसटीएफ को सूचना मिली कि बिहार से हत्या सहित कई अन्य मामलों में वांछित चल रहा एक इनामी बदमाश नोएडा में घूम रहा है। जिसके बाद नोएडा की एसटीएफ ने मुन्नीलाल राय उर्फ मुन्ना राय को थाना सेक्टर 58 क्षेत्र के ग्राम बिशनपुरा से गिरफ्तार कर लिया। यह बदमाश मूल रूप से बिहार के बेगूसराय जनपद के सिंघोल का रहने वाला है।
इसपर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। नोएडा एसटीएफ की तरफ से जानकारी दी गई कि पकड़ा गया बदमाश मुन्नालाल करीब 45 वर्ष का है, और हाई स्कूल पास है। वह 2013 में अवैध शस्त्र की बरामदगी के मामले में थाना कोतवाली बेगूसराय से जेल गया था तथा एक माह में छुटकरा  आ गया था। पूछताछ के दौरान मुन्ना राय ने बताया कि जब वह 2016 में बरनौली में तेल रिफाइनरी में मोटर चोरी करके ले जा रहा था तो पुलिस ने उसको पकड़ कर जेल भेज दिया था और वह लगभग दो माह तक जेल में रहा था। इसके बाद मुन्ना 2018 में थाना खगड़िया कोतवाली बिहार से अवैध असलाह के केस में जेल चला गया था और 3 माह तक जेल में रहा था।
पूछताछ में मुन्ना ने यह भी बताया कि उसकी जमीन की रंजिश को लेकर उसके पड़ोसी शत्रुघ्न पासवान से विवाद चल रहा था और इसी बात के चलते उसने अपने भाइयों व अन्य  के साथ मिलकर 23 फरवरी 2021 को शत्रुघ्न पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसको लेकर बेगूसराय जनपद के मुसफिल थाने में मुकदमा भी दर्ज किया गया और उसके सगे भाई अरविंद और पंकज को जेल भेज दिया गया। लेकिन इस मामले में मुन्ना लगातार फरार चल रहा था। आरोपी ने हत्या के 5 दिन बाद फिर से शत्रुघ्न पासवान के घर पर हमला कर दिया। जिसमें मृतक के परिजन गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसको लेकर भी मुन्ना के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।
इन सभी मुकदमों में मुन्ना लगातार 3 वर्ष से फरार चल रहा था और यह एनसीआर में छुपकर रह रहा था। पुलिस की गिरफ्तारी के डर से मुन्नीलाल राय उर्फ मुन्ना राय अपना नाम बदलकर मनीष के नाम से रह रहा था। यूपी एसटीएफ ने बिहार पुलिस को सूचना दे दी है।  बिहार पुलिस नोएडा आ गई है। उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर बिहार पुलिस बेगूसराय जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय