Tuesday, May 7, 2024

बिजनौर में मवेशी का चारा लेने गई युवती पर बाघ ने किया हमला, मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के अमानगढ़ टाइगर क्षेत्र जंगल में बाघ के हमले में एक युवती की मौत हो गई। युवती मवेशियों के लिए चारा लेने गई थी और बाघ ने हमला कर दिया।

बताया जा रहा है कि अमानगढ़ टाइगर रिजर्व जंगल के पास एक युवती अपने परिजनों के साथ मवेशी के लिए चारा लेने गई थी। इस दौरान युवती पर एक बाघ ने हमला कर दिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

युवती की पहचान झूलोखत्ता निवासी दिलबीबी उर्फ शाबुरा के रूप में हुई है। घटना के संबंध में मृतक युवती के परिजनों ने बताया कि शाबुरा (20) सोमवार शाम को हमारे साथ पालतू मवेशी के लिए चारा लेने गई थी। युवती हम से कुछ दूरी पर चारा इकठ्ठा कर रही थी कि तभी समीप झाड़ी में छिपे बाघ ने युवती पर हमला कर दिया। युवती की गर्दन दबाकर बाघ जंगल की तरफ भागने लगा।

इसी दौरान परिजनों ने देखकर हो-हल्ला करना शुरू किया। शोर सुनकर बाघ युवती को छोड़कर जंगल की ओर भाग निकला। युवती की गर्दन और सिर में गहरे घाव थे। परिजनों ने उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

बिजनौर प्रभागीय वन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने कहा कि घटना को देखते हुए गश्ती दलों को सतर्क किया गया है। ड्रोन से भी बाघ पर निगाह रखी जा रही है। घटनास्थल के पास में पिंजरा लगाया गया है। जल्द ही बाघ को पकड़ लिया जाएगा। स्थानीय लोगों को वन क्षेत्र से दूर रहने की चेतावनी दी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय