Wednesday, May 8, 2024

डीएम की अध्यक्षता में ईएसआईसी अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं एवं उपचार के सम्बंध में बैठक आयोजित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
गाजियाबाद। महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में ईएसआईसी अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं एवं उपचार के सम्बंध में बैठक आयोजित की गई।
औद्योगिक संगठनों द्वारा जिला उद्योग बन्धु बैठक में ईएसआईसी अस्पताल साहिबाबाद में चिकित्सा सुविधाओं/उपकरणों तथा चिकित्सक होने के बावजूद भी बीमांकित मरीजों को अन्य अस्पतालों में रेफर कर दिया जाता है एवं अपेक्षित उपचार न दिये जाने के सम्बंधी प्रकरण उठाया गया था, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा सीएमओ गाजियाबाद की अध्यक्षता में एसीएमओ एवं सिटी मजिस्ट्रेट की टीम गठित कर ईएसआईसी अस्पताल एवं डिस्पेंसरियों में उपलब्ध चिकित्सा की संयुक्त जांच कर रिर्पोट प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया गया था।
जिलाधिकारी ने रिर्पोट में पाया कि किसी भी दृष्टि से ईएसआईसी अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा सहीं ढंग से कार्य नहीं किया जा रहा हैं उनके द्वारा कार्य के प्रति इसी कोताही को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी ने ईएसआईसी के डायरेक्टर को अस्पताल के एमएस के द्वारा कार्य के प्रति अनुशासनहीनता और कोताही बरतने पर एक नोटिस भेजा। जिलाधिकारी ने जांच कमेटी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ईएसआईसी की सभी 12 डिस्पेंसरियों में पुर्ननिरीक्षण करने जाए और गहनता से जांच कर, आगामी बैठक में रिर्पोट प्रस्तुत करेंं।
जिलाधिकारी ने ईएसआईसी से आए प्र​तिनिधियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि या तो वो अपनी कार्यप्रणाली सुधारें अन्यथा विभागीय कार्यवाही के लिए तैयार रहें।
बैठक में मुख्य रूप से सीएमओ डॉ.भवतोष शंखधर, सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमती शुभांगी शुक्ला, उपायुक्त उद्योग श्रीनाथ पासवान, डीसीएमओ डॉ.राकेश, सीएमओ ईएसआईसी डॉ.सुरजीत सिंह, एएमएस ईएसआईसी डॉ.नीलम सहित अन्य डॉक्टर मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय