Saturday, May 18, 2024

कनाडा में किशोर से विवाद के बाद सिख छात्र पर हमला, कुछ महीने पहले भी हुआ था सिख छात्र

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

टोरंटो। कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में एक सिख छात्र पर हमला किया गया है। यह हमला सिख छात्र और एक किशोर के बीच विवाद के बाद किया गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

जानकारी के अनुसार के अनुसार, हाईस्कूल के 17 वर्षीय छात्र पर हमला किया गया। यह घटना सोमवार को केलोना में रटलैंड रोड साउथ और रॉबसन रोड ईस्ट चौराहे पर हुई जहां हाईस्कूल के छात्र को कथित तौर पर ‘‘लात मारी गई, मुक्का मारा गया और मिर्च स्प्रे छिड़का गया’’ ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने एक बयान में कहा कि यह घटना तब हुई जब सिख छात्र घर जाने के लिए सार्वजनिक परिवहन बस से उतर रहा था। कनाडा के विश्व सिख संगठन (डब्ल्यूएसओ) ने आरोप लगाया है कि वाहन में भी छात्र के साथ मारपीट की गई थी।

ब्रिटिश कोलंबिया के लिए डब्ल्यूएसओ की उपाध्यक्ष गुंतास कौर के हवाले से खबर में कहा गया, ‘‘केलोना में छात्र पर सोमवार को हुआ हमला अस्वीकार्य है।’’ इस साल शहर में सार्वजनिक वाहन में किसी सिख युवक के खिलाफ हिंसा की यह दूसरी घटना है। इससे पहले मार्च में, भारत के सिख छात्र गगनदीप सिंह (21) पर ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में अज्ञात लोगों के एक समूह ने हमला किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय