Sunday, May 19, 2024

मुजफ्फरनगर में दो समुदाय में हुए झगड़े में एक युवक की मौत, जमकर हंगामा, कार्रवाई की मांग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

खतौली। गांव खांजहांपुर में युवती के साथ छेडख़ानी को लेकर दो समुदाय के कुछ लोगों के बीच हुई मारपीट में गंभीर घायल हुए एक युवक की उपचार के दौरान मौत होने से परिजनों में कोहराम मच गया। मामला अलग-अलग समुदाय से जुड़ा होने के चलते गांव में एहतियातन पुलिस बल की तैनाती की गई हैं।

युवक की मौत से आक्रोशित परिजनों ने ग्रामीणों के साथ शव कोतवाली में रखकर हंगामा करके आरोपियों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज करने व मुआवजा दिलाए जाने की मांग की। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाही करने का आश्वासन देकर मामला शांत किया। एक आरोपी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने के बाद परिजनों ने शव को सुपुर्दे खाक कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के अनुसार बीती 2 सितंबर को गांव खांजहांपुर में बाइक सवार तीन युवकों ने अपने भाई के साथ जा रही युवतियों से छेड़छाड़ की थी। युवती पक्ष द्वारा आरोपी युवकों के घर जाकर विरोध जताने पर आरोपियों न लाठी डंडों से हमला बोल दिया था। बताया गया गांव के ही रहने वालों को आपस में झगड़ते देख इन्हे छुटाने के चक्कर में कलीम उर्फ गुड्डू, अम्मार व शमशीदा घायल हो गए थे।

घायल कलीम को गंभीर हालत के चलते मुजफ्फरनगर जिला अस्पताल से मेरठ रेफर कर दिया गया था। उमेर पुत्र सलीम ने राजवीर, राहुल, निशांत, सुमित, प्रशांत, बंटी के खिलाफ हमले की तहरीर दी थी। पुलिस ने तहरीर पर धारा 147, 148, 323, 354 व 5०4 में मुकदमा दर्ज कर लिया था। बताया गया बुधवार को घायल कलीम की मेरठ के एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

मेरठ से पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर परिजन ग्रामीणों के साथ सीधे कोतवाली पहुंच गए। शव कोतवाली में रखकर ग्रामीणों ने मुकदमे में हत्या की धारा 3०7 जोड़े जाने के अलावा दस लाख का मुआवजा दिलाए जाने की मांग की। ग्रामीणों के हंगामा करने के दौरान कुछ नेताओं ने कोतवाली पहुंचकर हंगामे को लंबा खींचा।

सीओ रविशंकर मिश्रा और कोतवाल मुकेश कुमार के समझाने बुझाने पर ग्रामीण देर रात को शव लेकर गांव वापस चले गए। बताया गया गांव पहुंचे परिजनों ने मुआवजे और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पूरी न होने तक शव दफनाने से मना कर दिया। सीओ रविशंकर मिश्रा और कोतवाल मुकेश कुमार द्वारा गांव पहुंचकर मुआवजा दिलाने का आश्वासन देने तथा एक आरोपी को गिरफ्तार करने की जानकारी देने पर परिजनों ने गुरुवार दोपहर को शव सुपुर्दे खाक कर दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय