Thursday, May 9, 2024

पंजाब में आम आदमी के विधायक गिरफ्तार, सरपंच से 4 लाख की ली थी रिश्वत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़- भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे बठिंडा देहात से आम आदमी पार्टी के विधायक अमित रतन कोट फ़त्ता को विजिलेंस द्वारा चंडीगढ़ स्थित रिहायश से गिरफ्तार कर लिया गया है। कुछ दिन पहले विजिलेंस द्वारा छापेमारी कर उनके करीबी दोस्त रेशम गर्ग को गिरफ्तार किया था।

आप विधायक अमित रतन कोटफट्टा को विजिलेंस ब्यूरो ने रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। विधायक और उनके पीए को गाड़ी में 4 लाख रुपये की रिश्वत बरामद हुई है। आम आदमी पार्टी के विधायक अमित रतन बठिंडा ग्रामीण से चुने गए थे। पंजाब में इससे पहले आम आदमी पार्टी के दो विधायक पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। इससे पहले कैबिनेट मंत्री डॉ. विजय सिंगला और फौजा सिंह सरायरी पर आरोप लगे थे, जिसके बाद उन्हें अपनी मंत्री पद से हाथ धोना पड़ा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर विजिलेंस से अमित रतन को गिरफ्तार कर लिया है। फिल्लौर के माओ साहिब में एक सार्वजनिक रेत खदान के उद्घाटन के मौके पर मान ने कहा था , “हम भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने वाले किसी का पक्ष नहीं लेंगे। अगर हम पक्षपात करते हैं, तो हमारे और पिछली सरकारों के बीच कोई अंतर नहीं होगा।”

जानकारी के अनुसार गांव घुड़ा की महिला सरपंच सीमा रानी का ग्राम अनुदान अटका हुआ था। जिसे लेकर वह विधायक से मिलीं। महिला सरपंच के पति प्रीतपाल सिंह ने कहा कि उन्हें 4 साल से बीडीपीओ कार्यालय से अनुदान नहीं मिल रहा था और परेशान किया जा रहा था। इस संबंध में जब वह विधायक से मिले तो पीए रेशम सिंह ने उनसे 4 लाख रुपये की मांग की और शाम तक पैसे देने को कहा, लेकिन उन्हें उस दिन आधा और गुरुवार को बाकी पैसे देने पड़े।

महिला सरपंच के पति के मुताबिक उन्होंने इसकी शिकायत डीजीपी वरिंदर कुमार से की। इसके बाद विधायक गुरुवार को बठिंडा सर्किट हाउस पहुंचे। उनके पीए रेशम सिंह ने जब गाड़ी में 4 लाख रुपए रखे तो विधायक अमित रतन उतरकर लोगों से बातचीत कर रहे थे। इसी बीच विजिलेंस टीम ने कार्रवाई की तो रेशम सिंह भागने लगा, लेकिन पकड़ा गया। उसके बाद विजिलेंस ने विधायक को भी हिरासत में ले लिया है

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय