Tuesday, May 7, 2024

गाजीपुर लैंड-फिल आग आप के भ्रष्टाचार का परिणाम के बीजेपी के आरोप पर आतिशी बोलीं कराएंगे जांच

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। गाजीपुर लैंड-फिल में रविवार को लगी आग अभी बूझी नहीं है इससे सोमवार को भी धुआं निकलता रहा। इससे आसपास के लोगों का जीना मुहाल हो गया है। इस मामले पर एक बार फिर से राजनीति शुरू हो गई है। जानकार कहते हैं कि अगर लैंड-फिल को साफ करने के लिए पहले की तरह 25 गाड़ियां लगाई गई होती तो आज 10 फायर ब्रिगेड की जरूरत नहीं पड़ती।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गाजीपुर लैंड-फिल में लगी आग पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोप लगाया कि यह आग आप के भ्रष्टाचार के परिणाम हैं, इस आरोप के बाद दिल्ली सरकार की मंत्री और आप नेता आतिशी ने कहा कि कूड़े का पहाड़ भाजपा की देन है लेकिन आग लगने की इस घटना की जांच होगी।

 

गाजीपुर लैंड-फिल पर लगी आग पर दिल्ली सरकार की मंत्री और आप नेता आतिशी ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि आप सरकार के सत्ता में आने के बाद से कूड़े के पहाड़ों की ऊंचाई और चौड़ाई लगातार कम हो रही है लेकिन भाजपा ने दिल्ली में 15 साल से जो गंदगी फैलाई है उसे साफ करने में आप सरकार को कुछ समय लगेगा।

आप नेता के इस बयान को दिल्ली प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों और निगम में विपक्ष के नेता ने आड़े हाथ लिया है। दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जब नगर निगम चुनाव हो रहे थे, तो आम आदमी पार्टी (आप) और अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी कि वे दिसंबर 2023 तक इस लैंड-फिल को हटा देंगे लेकिन यहां भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है।

वीरेंद्र सचदेवा ने यह भी कहा कि कारण प्राकृतिक हैं लेकिन इसके पीछे भ्रष्टाचार है दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। आग लगने के कारणों की जांच होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जिस दिन दिल्ली में भाजपा की सरकार बनेगी, एक साल के अंदर दिल्ली के तीनों लैंड-फिल हटा दिए जाएंगे।

भाजपा नेता आरपी सिंह ने कहा कि आग कल (रविवार) दोपहर से जल रही है। यह भयावह स्थिति है। यह बहुत बड़ी आग है दिल्ली सरकार आग बुझाने में विफल हो गई है। आरपी सिंह ने कहा कि दिसंबर 2023 में ही लैंडफिल को साफ करने का दावा किया गया था लेकिन दिल्ली सरकार को दिल्ली की परवाह नहीं है। वे चुनाव जीतने के लिए झूठे वादे करते हैं, फिर समस्याओं से बच जाते हैं।

दिल्ली नगर निगम में विपक्ष के नेता सरदार राजा इकबाल सिंह कहा कि यह भाजपा समय के दौरान यहां 25 मशीनें काम करती थीं, अब आधे से ज्यादा काम नहीं कर रही हैं। कचरा बढ़ गया है और उन्हें कोई अन्य रास्ता नहीं मिल रहा है। मुझे यह आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ मिलकर ठेकेदारों को खुश करने और भ्रष्टाचार के माध्यम से पैसा कमाने की शरारत है।

बाद में आप की नेता आतिशी ने सफाई देते हुए कहा कि पूरी रात दिल्ली फायर सर्विस की गाड़ियां मौके पर मौजूद रहीं। आग पर काबू पा लिया गया है। हमें उम्मीद है कि कुछ देर में धुआं भी खत्म हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि ‘ दिल्ली के डिप्टी मेयर ने कल शाम घटनास्थल का दौरा किया। दिल्ली के मेयर आज घटनास्थल का दौरा करेंगे। हम जांच करेंगे कि यह आग कैसे और किस प्रक्रिया से लगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय