Saturday, April 27, 2024

मेरठ में राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में ‘अनुभवों से समृद्धि’ विषय 3 अक्टूबर को होगा कार्यक्रम आयोजित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

मेरठ। मेरठ में नूरनगर लिसाड़ी रोड स्थित शिक्षण संस्था राष्ट्रीय इंटर कॉलेज में तथा जनपद के ग्राम मंडौरा स्थित नारायण विद्यापीठ में दिनांक 3 अक्तूबर को प्रातःकालीन सत्र में ‘अनुभवों से समृद्धि’ विषय पर विद्यार्थियों के लिए एक व्याख्यानमाला आयोजित की जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस व्याख्यानमाला में वर्ष 2022 में पद्मश्री सम्मान से विभूषित सेठपाल सिंह, कृषि शिक्षाविद् विपिन परमार, वायुसेना के सेवानिवृत्त और विश्व की एक अग्रणी कंपनी में सेवारत रहे बिजेंद्र जी तथा शिक्षाशास्त्री डॉक्टर राजेश राणा अपने विचार व्यक्त करेंगे। ये सभी अतिथिगण अपने अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ हैं और सेठपाल तो सम्मान से विभूषित होने के उपरांत से निरंतर शासकीय कार्यक्रमों से जुड़कर अनुभवों से अत्यंत समृद्ध हो चुके हैं मसलन वे दो बार लाबासा मसूरी स्थित आई ए एस प्रशिक्षण अकादमी में आमंत्रित किए जा चुके हैं और भावी अधिकारियों के साथ विचार विनिमय कर चुके हैं। इसके अतिरिक्त लोकसभा में इस वर्ष 26 जनवरी को समस्त सांसदों से तथा गत माह उनके आवास पर पधारे इसरो के लगभग डेढ़ दर्जन कार्मिकों के साथ विचार विनिमय कर चुके हैं।

ध्यान रखिए कि जीवन के सबक और औपचारिक शिक्षा से सीखना सफलता के द्वार खोल सकता है। इसको ध्यान में रखकर इस व्याख्यानमाला को मूर्त रूप देने का प्रयास किया जा रहा है जिससे बालकों को अपने लक्ष्यों का निर्धारण करने में मदद मिले।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय