Tuesday, September 17, 2024

कोलकाता रेप और मर्डर मामले में ‘आप’ सांसद मालीवाल ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र

 

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में तत्काल और निर्णायक कदम उठाने की मांग की है। स्वाति ने एक्स पर पत्र की कॉपी शेयर करते हुए लिखा कि आज जहां हमारा देश 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, वहीं कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी ने सब को झकझोर कर रख दिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को बेटी को न्याय दिलाने और तंत्र की जवाबदेही तय करने के लिए यह पत्र लिखा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

 

स्वाति ने अपने पत्र में लिखा कि प्रशिक्षु डॉक्टर का ड्यूटी के दौरान निर्ममतापूर्वक बलात्कार किया गया, गला घोंटकर हत्या कर दी गई, और उसे अमानवीय चोटें पहुंचाई गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भयानक विवरण सामने आए हैं। पत्र में स्वाति ने राज्य प्रशासन और कानून प्रवर्तन द्वारा दिखाई गई तत्परता और ईमानदारी की कमी पर सवाल उठाया है। उन्होंने इस बात पर गहरा दुख जताया कि पुलिस अपराध में कोई महत्वपूर्ण प्रगति करने में विफल रही, जबकि आरोपी स्वयं कोलकाता पुलिस का एक सिविक वालंटियर था। पत्र में उन्होंने पीड़िता के परिवार को सूचित करने में देरी और अस्पताल प्रशासन पर इस हत्या को आत्महत्या का मामला बनाने पर नाराजगी जतायी।

 

 

मालीवाल ने कहा, राज्य सरकार की भूमिका अत्यधिक संदिग्ध है और कई सवाल खड़े करती है। इससे भी अधिक चिंताजनक बात यह है कि अस्पताल में जो गुंडागर्दी हुई, जिसमें आपातकालीन विंग को नष्ट कर दिया गया, गवाहों को और भयभीत किया गया और जांच में बाधा उत्पन्न हुई। मालीवाल इसे मुख्यमंत्री के अधीन कानून और व्यवस्था की “पूर्ण विफलता” करार देती हैं। प्रशासन की आलोचना करते हुए, सांसद मालीवाल ने पश्चिम बंगाल में बलात्कार के मामलों के निरंतर राजनीतिकरण की निंदा की, जिसमें सत्तारूढ़ दल की चुप्पी और ध्यान भटकाने की रणनीतियों पर जोर दिया।

 

 

 

उन्होंने राज्य में महिलाओं के खिलाफ हिंसा के पिछले मामलों को याद किया, जिनसे निपटने में इसी तरह की निष्क्रियता और आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति की गई, जो लोकतंत्र और जनता के विश्वास दोनों को कमजोर करती है। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वे उदाहरण पेश करें, विशेष रूप से जब वे देश की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री हैं। मालीवाल ने ममता बनर्जी से राजनीतिक निष्ठाओं से ऊपर उठने और त्वरित और कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने का आग्रह किया, ताकि अपराधियों को सजा दी जा सके और पश्चिम बंगाल में महिलाओं के अधिकारों और गरिमा की रक्षा की जा सके। उन्होंने जोर देकर कहा कि महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा किसी भी सरकार के लिए एक प्राथमिकता होनी चाहिए, जो राजनीतिक हितों से परे होनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय