Friday, September 20, 2024

हरियाणा में आप-कांग्रेस गठबंधन पर बोले आप सांसद राघव चड्ढा, ‘आरज़ू, हसरत, उम्मीद भी है…’

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन होगा या नहीं, इस सवाल के जवाब में आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने रविवार को शायराना अंदाज में कहा, “आरजू भी है, हसरत भी है और उम्मीद भी है…।” राघव चड्ढा ने कहा, “मैं व्यक्तिगत बयान या किसी खास सीट को लेकर कोई बयान नहीं देना चाहता। मैं इतना बता सकता हूं कि दोनों पार्टियों की एक इच्छा है, एक चाहत है, और गठबंधन की उम्मीद है। सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत चल रही है।” उन्होंने कहा कि नामांकन की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। सीट शेयरिंग को लेकर अगर हम सहमत नहीं होते हैं या जीत की स्थिति नहीं बनती है, तो हम इसे छोड़ देंगे। उन्होंने कहा, “जल्द ही मीडिया के सामने आएंगे और एक अच्छी खबर देंगे।”

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

सांसद ने दिल्ली के आप विधायक सोमनाथ भारती के उस बयान पर प्रतिक्रिया नहीं दी है, जिसमें भारती ने दावा किया है कि आप हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। सोमनाथ भारती ने रविवार को एक्स पर एक पोस्ट में लिखा था, “हरियाणा में आप-कांग्रेस गठबंधन पर मुहर लगने से पहले आप को मूल्यांकन करना चाहिए क्योंकि लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली में ऐसा ही गठबंधन किया गया था। मेरे राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव में तीनों कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए रोड शो किया, वहीं आप के वरिष्ठ नेताओं और कैबिनेट मंत्रियों ने तीनों कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया। “लेकिन आप उम्मीदवारों, खासकर मुझे, दिल्ली कांग्रेस और स्थानीय नेताओं से बिल्कुल भी समर्थन नहीं मिला।

 

 

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख सरदार अरविंदर सिंह लवली समेत कई कांग्रेसी नेता चुनाव प्रचार के बीच में ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए। हमारे संसदीय क्षेत्रों में कांग्रेस के वोटों को हमारे पक्ष में मजबूत करने के लिए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी या मल्लिकार्जुन खड़गे के तरफ से कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया था।” भारती ने लिखा कि आप को हरियाणा में पहली गैर-भाजपाई और गैर-कांग्रेसी ईमानदार सरकार देने के लिए “अपने दम पर सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए”। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने हरियाणा की 31 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। लेकिन शेष 59 सीटों को लेकर अब भी आप के साथ गठबंधन की संभावना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय