Sunday, May 19, 2024

शामली निवासी युवक ने नोएडा में की लाखों की ठगी, बेटी की शादी बताकर दे दिया नकली सोना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। उसने अपनी बेटी की शादी के नाम पर एक व्यापारी को नकली सोना देकर रुपए लिए थे। ग्रेटर नोएडा की जारचा थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से ठगी किए हुए 5 लाख रुपये भी बरामद कर लिए हैं। इसके अलावा 3 किलो पीली धातु, एक पीली धातु का टुकड़ा सहित अन्य सामान बरामद किया गया है।

दरसअल, 22 अगस्त को थाना क्षेत्र के निवासी धर्मेंद्र सिंह एनटीपीसी में टी पॉइंट पर आर्मी कैंटीन चलाते हैं, उन्होंने पुलिस को शिकायत दी थी कि 12 अगस्त को उनकी कैंटीन पर एक व्यक्ति सामान लेने के लिए आया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बाद में उसने बताया कि मैं काफी गरीब हूं और मुझे अपनी बेटियों की शादी करनी है। आप मुझे कुछ पैसे दे दीजिए। इसके बाद उसने गारंटी के तौर पर एक पीली धातु दे दी और कहा कि यह सोना है, यह आप रख लीजिए। मेरी बेटियों की शादी के बाद मैं अपना सोना ले जाऊंगा, आपके पैसे दे जाऊंगा। उसने 10 लाख रुपए मांगे, लेकिन व्यापारी ने उसे मना कर दिया।

शातिर ठग व्यापारी का नंबर लेकर चला गया और उसने 18 अगस्त को दोबारा कॉल किया और बताया कि मैं सोना लेकर आ गया हूं, आप यह सोना ले जाइए। मुझे 5 लाख रुपए दे दीजिए। मैं आपको शादी के बाद लौटा दूंगा।

इसके बाद व्यापारी ने उसे 5 लाख रुपये दे दिए। व्यापारी ने घर पर आकर सोने की धातु को चेक कराया तो पता चला कि वह पीतल है। व्यापारी ने इसकी शिकायत पुलिस से की। जारचा पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया और आरोपी की तलाश में टीम बनाकर जुट गई।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज, सर्विलांस और मुखबिरों को एक्टिव किया। पुलिस ने करीब 50 दिनों बाद शामली निवासी भीम सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय