Sunday, April 28, 2024

शामली में भूमि विवाद में फायरिंग का आरोपी गिरफ्तार, लूटी गयी बन्दूक भी बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
कैराना। पुलिस ने दो दिन पहले भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों हुए संघर्ष प्रकरण में फरार आरोपी युवक को घटना में प्रयुक्त डबल बैरल बंदूक व दो खोखा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर चालानी कार्रवाई की है।
पुलिस अधीक्षक शामली अभिषेक के आदेशानुसार चलाये जा रहे अपराधियों की गिरफ्तारी अभियान के अनुपालन में पुलिस ने भूमि विवाद को लेकर हुई फायरिंग प्रकरण में फरार फरमान पुत्र स्वर्गीय इरफान उर्फ जुलफान निवासी गांव मन्नामाजरा को घटना में प्रयुक्त डबल बैरल 12 बार बंदूक व खोखा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। गत नौ मई को उदयवीर सिंह पुत्र स्व0 गिरीराज सिंह निवासी  आर्यपुरी शामली ने कोतवाली में तहरीर देकर कृषि भूमि पर तैनात दो निजी सुरक्षा गार्डों पर तीन सगे भाइयों समेत चार लोगों पर फायरिंग कर जानलेवा हमला करके उन्हें घायल करने व लाइसेंसी डबल बैरल रायफल लूट ले जाने के संबंध में सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था।
घटना की सूचना पर पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था।  पुलिस अधीक्षक आधा दर्जन थानों की फोर्स व पीएसी बल के साथ मौके पर पहुंचे थे और घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया था, जहां से उन्हें हायर सेंटर मेरठ के रेफर कर दिया गया था।
पुलिस ने मौके सीसीटीवी डीवीआर सहित असलहा भी जब्त कर लिया था और मौके पर पीएसी को तैनात कर दिया था। बताया जाता है कि 75 बीघा इस काश्त की भूमि को वर्ष 1982 में शफी ने अपने पांच पौत्रों मुनव्वर, परवेज,इंतजार आदि के नाम वसीयत कर दिया था।बाद में यह भूमि उनके नाम आ गई थी, जबकि वर्ष 1985 में शफी की मौत हो गई थी। इस दौरान उसके पौत्रों ने भूमि का अंजली व पारुल गुप्ता के नाम बैनामा कर दिया था, जिसके बाद इंतजार के पिता मतलूब ने चकबंदी अधिकारी के यहां बैनामा निरस्त करने के लिए वाद दायर किया था और बैनामे निरस्त करा दिए थे।
इसी बीच पारुल व अंजली ने भूमि को किसी अन्य को बेच दी थी और वह चकबंदी के खिलाफ हाईकोर्ट की शरण में चले गए थे, जहां फैसला उनके हक में आ गया था और उन्होंने भूमि पर अपना कब्जा भी ले लिया था। दो दिन पहले भूमि पर निर्माण कराने के लिए रेत डाला जा रहा था तभी मतलूब पक्ष के लोगों ने कहा कि मामला न्यायालय में विचाराधीन है, जिसके चलते निर्माण नही किया  जा सकता।
इसी बात को लेकर दोनों ओर से फायरिंग शुरू हो गई थी। पुलिस ने मात्र एक पक्ष की ओर से ही मुकदमा दर्ज किया है,जबकि दूसरा पक्ष आज पुलिस अधीक्षक शामली अभिषेक के कार्यालय में पहुंचा और उन्होंने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए निष्पक्ष कार्रवाई कराने व दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय