Sunday, September 8, 2024

ग्रेटर नोएडा में अपर मुख्य सचिव मुकेश मेश्राम ने गांधी जयंती पर किया पौधा रोपण

ग्रेटर नोएडा। 2 अक्टूबर के दिन जहां महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के लिए प्रोग्राम का आयोजन किया गया है, वही ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने भी इस दिन शहर भर में 82 ऐसे जगहों को चिंहित किया है जहां पर कूड़ा फेंका जा रहा है। प्राधिकरण इन जगहों की सफाई कराकर हरा-भरा बनाएगा और उसे सौंदर्यीकरण करेगा।

इसका आगाज गांधी जयंती व शास्त्री जयंती पर सेक्टर पाई वन के रामलीला ग्राउंड से सोमवार को हुआ। अपर मुख्य सचिव मुकेश मेश्राम ने पौधे लगाकर इस अभियान की शुरुआत की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल, शासन के ”स्वच्छता ही सेवा“ कार्यक्रम के अंतर्गत ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने गांधी जयंती व षास्त्री जयंती के उपलक्ष्य में ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग स्थानों पर सफाई अभियान चलाया है।

प्राधिकरण के जनस्वास्थ्य विभाग ने शहर में कुल 82 गार्वेज वलनेरेबल प्वाइंट (जीवीपी) को चिंहित किया है, जहां पर कूड़ा डाला जा रहा है।

प्राधिकरण इन जगहों से कूड़े की सफाई कराकर पौधे और घास लगवाएगा। इन जगहों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। बेंच भी लगाई जाएंगी। इसी कड़ी में सोमवार को सेक्टर पाई वन में प्राधिकरण और प्रषासन की तरफ से रामलीला ग्राउंड और आसपास की सफाई कराई गई।

इस कार्यक्रम में अपर मुख्य सचिव मुकेश मेश्राम भी शामिल हुए और पौधों का रोपन किया।

प्राधिकरण के ओएसडी व स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी रजनीकांत पांडेय ने बताया कि अगले तीन साल तक प्राधिकरण इन पौधों की देखभाल भी कराएगा। इसी तरह गौड़ अतुल्यम सोसाइटी और सिग्मा टू के प्राइमरी स्कूल के पास भी कूड़ा के ढेर की सफाई कराकर पौधे व घास लगाई जा रही है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय