Monday, May 6, 2024

अपर जिलाधिकारी व प्रदूषण विभाग ने किया शुक्रतीर्थ में गंगा का निरीक्षण, सफाई बनाये रखने का किया आग्रह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन के अन्तर्गत अपर जिलाधिकारी प्रशासन एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने शुकतीर्थ में गंगा निरीक्षण किया। उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश राज्य के अधिकारियों की टीम मौजूद रही। गंगा को स्वच्छ बनाने को लेकर आपसी तालमेल पर चर्चा की गई।

शुकतीर्थ स्थित गंगा घाट पर पहुंचे अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह एवं केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, पर्यावरण मंत्रालय लखनऊ एवं देहरादून, उपजिलाधिकारी लक्सर, जिला कृषि अधिकारी मुजफ्फरनगर सहित उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय के अधिकारियों ने मोटरबोट के माध्यम से सोलानी नदी व बाण गंगा का निरीक्षण किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

साथ ही सोलानी नदी व बाण गंगा में पानी का निरीक्षण किया। संयुक्त निरीक्षण दल ने नदी के किनारे विभिन्न स्थानों से पानी के नमूने एकत्रित किये तथा प्रदूषण के नियंत्रण को निर्धारित करने के लिए परीक्षणों के परिणामों का उपयोग उन क्षेत्रों की पहचान करने के लिए किया जाएगा। जहां प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए तत्काल ध्यान देने और कार्रवाई की आवश्यकता है। इसके साथ ही गंगा घाट का निरीक्षण कर वहां उपलब्ध जन सुविधाओं को दुरूस्त करने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिये गये।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह ने आमजन से सहयोग कर जल निकायों को साफ करने के लिए अपनी भूमिका निभाने का आग्रह किया तथा नदियों में कचरा न फेंकने, प्लास्टिक का उपयोग कम करने, कचरे का उचित निपटारा और नदियों को स्वच्छ व शुद्ध रखने की अपील की। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय मुजफ्फरनगर के ए.ई. मौ. इमरान, एस.आर.एफ. मनीष कुमार, गंगा सेवा समिति के महामंत्री डॉ. महकार सिंह, देवेन्द्र आर्य उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय