Saturday, September 28, 2024

रेलवे लाइनों की सुरक्षा को लेकर विशेष टीम गठित – एडीजी प्रकाश डी

सहारनपुर। हाल के दिनों में अनेक स्थानों पर रेलवे लाइनों पर सिलेंडर, पत्थर, राड एवं ज्वलनशील पदार्थ आदि रखे जाने की जो घटनाएं सामने आई है उससे कारगर तरीके से निपटने के लिए रेलवे पुलिस ने गंभीरता दिखाई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रेलवे के एडीजी प्रकाश डी ने सहारनपुर में पत्रकारों को बताया कि जीआरपी, आरपीएफ, सिविल पुलिस और रेलवे विभाग मिलकर कारगर कदम उठाएगा। ये टीमें संयुक्त रूप से रेलवे लाइनों पर गश्त करेंगी और इस तरह की घटनाओं को रोकने का काम करेगी। एडीजी रेलवे प्रकाश डी ने बताया कि रेलवे स्टेशन, रेलगाड़ियों और पेट्रोलिंग करने वाले सीआरपीएफ और आरपीएफ के  जवान ड्यूटी के वक्त पूरी सतर्कता बरतेंगे। रेलवे लाइनों के आसपास रहने वाले झुग्गी-झोंपड़ियों लोगों का सत्यापन किया जाएगा।

 

 

अधिकारियों के मोबाइल नंबर सार्वजनिक किए जाएंगे जिससे सूचना देने वाले लोगों को आसानी हो सके और साजिशों को समय रहते नाकाम किया जा सके। सीआरपी और आरपीएफ को पूरी तरह से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। ध्यान रहे सहारनपुर रेलवे स्टेशन जम्मू कश्मीर, पंजाब और हरियाणा से आने वाली ट्रेनों का उत्तर प्रदेश में पहला बड़ा रेलवे स्टेशन है। इसलिए उत्तर प्रदेश रेलवे के एडीजी प्रकाश डी ने यहां उच्च स्तरीय बैठक की और संबंधित विभागों को समन्वय  बनाकर सतर्क रहने के कड़े निर्देश दिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय