Saturday, May 18, 2024

मेरठ में एडीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया मतदाता जागरूकता रैली को रवाना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। भारत निर्वाचन आयोग के तत्वावधान में डीएम मेरठ दीपक मीणा तथा सीडीओ नूपुर गोयल के निर्देशों के अनुपालन में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष में मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी अपर जिला अधिकारी प्रशासन अमित कुमार एवं जॉइंट मजिस्ट्रेट कन्डारक कमल किशोर देश भूषण, स्वीप कोऑर्डिनेटर डॉ मेघराज सिंह, प्रधानाचार्य प्रशांत चौधरी , कोसर जहां , शमशाद अली जैदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

रैली में सेंट थॉमस गर्ल्स इंटर कॉलेज, आर जी कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं , खालसा इंटर कॉलेज की छात्राओं एवं राजकीय इंटर कॉलेज के छात्रों ने प्रतिभाग किया।  रैली को राजकीय इंटर कॉलेज मेरठ से रवाना किया गया जो बच्चा पार्क होते हुए शिव चौक के रास्ते से राजकीय इंटर कॉलेज में पहुंची । छात्र-छात्राओं के द्वारा सबसे पहले वोट, खाना पीना छोड़ दो सबसे पहले वोट दो जैसे नारे लगाए गए जिससे मतदाताओं में जागरूकता उत्पन्न हुई।

 

 

अपर जिला अधिकारी प्रशासन अमित कुमार ने बताया कि हमें लोकतंत्र के निर्माण के लिए बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी है प्रत्येक जागरूक नागरिक के कर्तव्य को निभाना है अपने मताधिकार का प्रयोग आवश्यक रूप से करना है तभी एक पवित्र लोकतंत्र का निर्माण हो सकता है यदि हम अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं करते हैं तथा एक अच्छे लोकतंत्र का निर्माण नहीं करते हैं तब उसे दशा में हमें किसी पर आरोप प्रत्यारोप करने का अधिकार नहीं होता है इस कारण घर से निकले और सबसे पहले एक त्यौहार की तरह एक उत्साह की तरह अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

 

 

25 जनवरी राष्ट्रीय मतदाता दिवस एक भव्य रूप में मनाया गया। जिसमें जनपद के उत्कृष्ट कार्य करने वाले 250 प्रधानाचार्य , नोडल अधिकारियों , छात्र-छात्राओं, बीएलओ, ट्रांसजेंडर दिव्यांगजन मतदाताओं को सम्मानित किया गया। इस वर्ष प्रथम बार 18 वर्ष की आयुपूर्ण कर मतदाता सूची में नाम अंकित करने वाले मतदाताओं को सम्मानित किया जाएगा। 80 से अधिक आयु पूर्ण करने वाले मतदाताओं को भी सम्मानित किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय