Friday, September 20, 2024

मुज़फ्फरनगर में तालाब पर हुए अवैध कब्जे पर चली प्रशासन की जेसीबी

मोरना। क्षेत्र के गांव ककराला की सीमा पर स्थित तालाब की भूमि पर अतिक्रमण करने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए प्रशासन ने मौके पर जाकर जे सी बी द्वारा अस्थाई निर्माण को हटवाया। इस दौरान पुलिस बल भी मौजूद रहा। कार्रवाई को लेकर गाँव मे हड़कंप मच गया।

भोपा थाना क्षेत्र के गांव ककराला में मोरना की सीमा पर स्थित तालाब पर हुए अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए बुलडोजर द्वारा अस्थाई निर्माण को हटा दिया। बुधवार को की गई कार्रवाई से हड़कंप मच गया। ग्रामीणों द्वारा तालाब पर हुए अतिक्रमण की शिकायत की गयी थी। ग्रामीणों ने बताया कि तालाब पर गाँव के दर्जनों व्यक्तियों ने कब्जा कर रखा था, जिससे तालाब समाप्त होने की आशंका बनी हुई है। तालाब में गाँव की आबादी का गंदा पानी आता है।अतिक्रमण के कारण जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गयी है। शिकायत पर संज्ञान लेकर मौके पर पहुँची राजस्व विभाग की टीम ने जेसीबी मशीन द्वारा अतिक्रमण हटवाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राजस्व निरीक्षक सुनील शर्मा ने जानकारी देकर पर बताया कि नायब तहसीलदार बृजेश सिंह के कुशल निर्देशन में मोरना ककराला गांव की सीमा पर स्थित वन्य जीव विहार के खसरा नम्बर 152 जिसका  क्षेत्रफल 0 .6250  लगभग 9 बीघा भूमि पर हुए अस्थाई निर्माण को हटवाया गया। इस दौरान स्थाई निर्माण पर धारा 67 की प्रत्यक्ष कार्रवाई की गयी है। कार्रवाई के दौरान भोपा पुलिस के अलावा राजस्व निरीक्षक ललित मोहन,हल्का लेखपाल सुरेशचंद, मनोज कुमार, दीपक मित्तल डिप्टी रेंजर, नन्द किशोर शर्मा आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय