Sunday, October 6, 2024

भारतीय तट रक्षक की फर्जी वेबसाइट बनाकर असिस्टेंट कमांडेंट का निकाला विज्ञापन

नोएडा । थाना सेक्टर 58 क्षेत्र के सेक्टर-62 स्थित भारतीय तट रक्षक (आइसीजी) कार्यालय के नाम से मिलती-जुलती फर्जी वेबसाइट बनाकर साइबर जालसाजों ने सहायक कमांडेंट (सर्विसमैन) की नौकरी का विज्ञापन निकाल दिया। जब यह मामला भारतीय तट रक्षक बल के अधिकारियों के संज्ञान में आया तब इस मामले की शिकायत पुलिस से की। थाना  सेक्टर-58 पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर  मामले की जांच कर रही है।
थाना सेक्टर 58 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि भारतीय तट रक्षक (आइसीजी) रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत एक सशस्त्र बल है। जो भारतीय समुद्र सीमा की सुरक्षा करता है। भारतीय तटरक्षक का मुख्यालय दिल्ली में है और भर्ती निदेशालय का कार्यालय नोएडा के सेक्टर-62 में है। भारतीय तटरक्षक के लिए विभिन्न भर्ती परीक्षाओं का संचालन सीडैक (पुणे) करता है। इसके लिए भारतीय तटरक्षक की एक वेबसाइट बनी हुई। इस वेबसाइट से भारतीय तट रक्षक नए विज्ञापन प्रकाशित करने, आवेदन आमंत्रित करने का काम करता है। प्रवेश पत्र व  परीक्षा का परिणाम  भी इसी पर जारी होता है।
उन्होंने बताया कि पिछले दिनों भारतीय तटरक्षक से मिलती जुलती वेबसाइट पर सहायक कमांडेंट (सर्विसमैन) की भर्ती का विज्ञापन साइबर जालसाजों ने निकाल दिया। जबकि तटरक्षक द्वारा ऐसी कोई भर्ती नहीं के लिए विज्ञापन नहीं दिया गया था। जब इस मामले की आंतरिक जांच की गई और भारतीय तटरक्षक व सीडैक पुणे के बीच बातचीत हुई उसके बाद फर्जीवाड़े का पता चला। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय