Friday, April 26, 2024

नोएडा में डॉग लवर्स के लिए जारी एडवाइजरी बनी कागजी, कुत्तों को टोकने पर मारपीट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। हाईटेक सिटी नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में अभिजात वर्ग के लोगों के घरों में पलने वाले कुत्ते लोगों के लिए परेशानी का सबब बनते जा रहे है। एक सर्वे के अनुसार नोएडा में लोगों ने अपने-अपने घरों में खतरनाक नस्ल के कुत्तों को पाल रखा है। इसको देखते हुए नोएडा प्राधिकरण ने डॉग लवर्स के लिए एडवाइजरी जारी कर रखी है। जिसके तहत कई दिशा-निर्देश भी कुत्ते पालने वालों को दिए गए हैं। जो डॉग लवर्स के लिए के मात्र एक कागजी आदेश बना हुआ है।
नोएडा शहर में डॉग का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां आये दिन डॉग को लेकर विवाद होना, कोई खास नहीं आम बात हो गई है। ताजा मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सुपरटेक इको विलेज-वन का है। सोसायटी में अपनी मालकिन के साथ बिना मजल के टहल रहे कुत्ते को ले जाने पर जब एक युवक ने आपत्ति जताई तो विवाद हो गया। जिसके बाद कुत्ते के मालिक पति-पत्नी ने मारपीट की उस दौरान वहां पर सोसायटी के कई लोग आ गये और इस मारपीट का वीडियो बना लिया जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले में पीड़ित के साथ सोसायटी के लोग थाना बिसरख पहुंचे शिकायत दर्ज कराई। मामले की जांच कर ही पुलिस ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए कुत्ते के मालिक तरुण राज को गिरफ्तार कर लिया है।
 

बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कुत्ते को लेकर एक महिला ने अपने पति के साथ मिलकर एक युवक को बुरी तरह पीटा था। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो के वायरल होने के बाद हरकत में आयी थाना बिसरख पुलिस ने उक्त कार्रवाई की है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि यहां एक कुत्ते को बिना मजल (डॉग मास्क) के घुमाया जा रहा है। इसी दौरान एक युवक ने कुत्ते के मालिक को टोक दिया। इस बात को लेकर विवाद शुरू हो गया। जो मारपीट तक पहुंच गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय