Wednesday, June 26, 2024

एलन मस्क के बाद अब अखिलेश यादव ने भी EVM पर उठाया सवाल,बोले-EVM की जिद के पीछे वजह क्या है, ये बात भाजपाई साफ करें

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट जारी होने के बाद एक बार फिर ईवीएम को लेकर सवाल उठ रहे है। विपक्ष ईवीएम को लेकर हमेशा से आवाज उठाते आ रहा है और बैलेट पेपर पर मतदान करने की मांग करते रहा है। इस बार विपक्ष के नेताओं के साथ-साथ दुनिया के सबसे रईसों में शुमार और टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क ने ईवीएम को लेकर सवाल खड़े कर दिए है।

 

 

अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है- ‘टेक्‍नोलॉजी समस्याओं को दूर करने के लिए होती है। अगर वही मुश्किलों की वजह बन जाए, तो उसका इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए। आज जब विश्व के कई चुनावों में EVM को लेकर गड़बड़ी की आशंका ज़ाहिर की जा रही है और दुनिया के जाने-माने टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट्स EVM में हेराफेरी के खतरे की ओर खुलेआम लिख रहे हैं, तो फिर EVM के इस्तेमाल की जिद के पीछे की वजह क्या है, ये बात भाजपाई साफ़ करें। आगामी सभी चुनाव बैलेट पेपर (मतपत्र) से कराने की अपनी मांग को हम फिर दोहराते हैं।’

 

एलन मस्क ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करते हुए एक पोस्ट में लिखा था कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को खत्म कर दिया जाना चाहिए। क्योंकि मानव या एआई द्वारा इसे आसानी से हैक किया जा सकता है। एलोन मस्क का यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। कई विपक्षी दलों के नेताओं की इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया आ रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय