Saturday, April 27, 2024

सूरत डायमंड बुर्स का लोकार्पण करने के बाद प्रधानमंत्री खास सूरती अंदाज में नजर आए

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सूरत। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को सूरत डायमंड बुर्स का लोकार्पण करने के बाद खास सूरती अंदाज में नजर आए। उन्होंने सूरतियों की खासियत की जमकर बखान की। उन्होंने सूरतियों के मौजिले स्वभाव और उद्यमशीलता की जमकर सराहना की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को सूरत डायमंड बुर्स में हीरा उद्योग से जुड़े उद्यमियों, उनके परिवार और कर्मचारियों को संबोधित किया। आरंभ में उन्होंने गुजराती शैली में सूरतियों का मन मोह लिया। मोदी ने कहा कि सूरत यानी हूरत, सूरत के पास इतिहास का अनुभव, वर्तमान में रहते हुए भविष्य की दूरदर्शिता रखने वालों का नाम सूरत है। सूरत के लोग काम में लोचा कभी नहीं मारते, लेकिन लोचा खाना कभी नहीं छोड़ते। उन्होंने सूरतियों की खासियत गिनाते हुए आगे कहा कि सूरती को भले ही कितनी भी जल्दीबाजी हो वे खाने-पीने की दुकानों पर आधे-आधे घंटा कतार में खड़ा होकर इंतजार कर सकते हैं। चाहे जितनी भी बारिश हो, भजिया खाना है तो बस खाना ही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चंडी पड़वा त्योहार का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि इस त्योहार में लोग सड़क किनारे बैठकर परिवार के साथ घारी खाते नजर आते हैं। उन्होंने कहा कि भले ही सूरती समीप के चौराहे पर घूमने नहीं जाए, लेकिन विश्व में कहीं भी घूमने के लिए निकल पड़ते हैं। उन्होंने अपने अनुभव की चर्चा करते हुए कहा कि सौराष्ट्र के कई उनके मित्र जब 40 से 45 साल पहले सूरत आए तो उन्होंने उनसे पूछा कि उन्हें सूरत कैसा लगा तो अपने अच्छे अनुभव शेयर किये। उनके मित्रों का कहना है कि सौराष्ट्र में जब दो मोटरसाइकिल सवार जब आमने सामने टकरा जाते हैं तो दोनों के बीच तलवारें निकल पड़ती है, लेकिन सूरत में ऐसा नहीं है। सूरत में जब ऐसी घटना होती है तो वे कहते हैं कि आपकी भी भूल, मेरी भूल, छोड़ो जाने दें। सूरत में डायमंड उद्योग की भी उन्होंने जमकर सराहना की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय