Friday, July 19, 2024

सहारनपुर में बाग में गुलदार दिखाई देने के बाद ग्रामीणों में दहशत, गुलदार को पकड़ने की मांग 

सहारनपुर (छुटमलपुर)।शिवालिक वन प्रभाग की मोहंड रेंज के गांव कमालपुर के बाग में गुलदार दिखाई देने के बाद ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गई है। लोग खेतों की तरफ जाने में डर रहे हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से पिंजरा लगाकर गुलदार को पकड़ने की मांग की है। गुलदार की आमद की सूचना पर वन विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर सर्च अभियान चलाया। गांव के रामपाल सैनी के बाग में रखवाली कर रहे ठेकेदार खालिक पुत्र सगीर को गुलदार दिखाई दिया। उसने इसकी बाकायदा वीडियो भी बनाई। इसके बाद खालिक ने गांव में इसकी सूचना दी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके बाद वन विभाग की मोहंड रेंज में अधिकारियों को अवगत कराया गया। वहां से वन दरोगा फतेहपुर बहादुर और शिवराज सिंह टीम के साथ गांव पहुंचे और सर्च अभियान चलाया, लेकिन गुलदार उन्हें नहीं मिला। ग्रामीणों पूर्व प्रधान इशरान अली, अमित राणा, शकील अहमद, मोहसीन, खालिक आदि का कहना है कि गुलदार पिछले दो माह से क्षेत्र में दिखाई दे रहा है।

 

एक माह पहले भी कब्रिस्तान में फूल मोहम्मद पुत्र नत्थू की दो बकरियों को गुलदार ने अपना शिकार बना लिया था। उस वक्त भी वन विभाग को सूचना दी गई थी। वनकर्मियों ने कब्रिस्तान से घास फूस कटवाने को कहा था। जिस पर ग्रामीणों ने उसकी सफाई करा दी थी। ग्रामीणों का कहना है कि फिलहाल बाग का सीजन चल रहा है। गुलदार की आमद से बागों में रखवाली करने से भी लोग डर रहे हैं। उन्होंने पिंजरा लगा कर गुलदार को पकड़ने की मांग की है। वन क्षेत्राधिकारी मोहंड मनोज कुमार का कहना है कि वन विभाग की टीम लगातार गांव में नजर रख रही है। फिलहाल ग्रामीण भी सतर्क रहे और अकेले खेतों की तरफ ना जाएं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय