Friday, May 3, 2024

बॉलीवुड में 55 साल पूरे करने पर अमिताभ बच्चन को एआई का खास तोहफा, तस्वीरों में दिखाया पूरा सफर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने आज हिंदी सिनेमा में अपने करियर के 55 साल पूरे कर लिए हैं। इस खास मौके पर एआई ने उन्हें खास तोहफा दिया, जिसकी तस्वीर बिग बी ने खुद भी अपने इंस्टा पर शेयर की है।

1969 में बिग बी ने ‘सात हिंदुस्तानी’ के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा, और तब से उन्होंने स्क्रीन पर अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अमिताभ ने एक्स पर अपनी दो एआई इमेज शेयर की, जो उनके बॉलीवुड सफर को दर्शाती है। पहली इमेज में उनके चश्मे के लेंस की जगह एक कैमरा लेंस है। वहीं दूसरी इमेज में एक कलरफुल कैमरा रील जैसा स्ट्रीमर है, बैकग्राउंड बहुत ही रंग-बिरंगा है।

बिग बी ने ट्विटर पर लिखा, “टी4924 – सिनेमा की अद्भुत दुनिया में 55 साल… एआई ने मुझे इसका ब्यौरा दिया है…ईएफ बी ने प्रेजेंट किया…सेल्फ मेड।”

अमिताभ ने ‘आनंद’, ‘जंजीर’, ‘रोटी कपड़ा और मकान’, ‘दीवार’ और ‘शोले’ जैसी फिल्मों से सुर्खियां बटोरीं। उन्हें “एंग्री यंग मैन” का टैग भी दिया गया था।

फिर 80 के दशक में उन्होंने ‘अमर अकबर एंथोनी’, ‘डॉन’, ‘नमक हलाल’, ‘कुली’, ‘शराबी अभिमान’, ‘मजबूर’, ‘मिली’, ‘चुपके चुपके’, ‘कभी-कभी’, ‘सिलसिला’, ‘शहंशाह’ और ‘अग्निपथ’ जैसी फिल्मों में अपने काम से और भी स्टारडम हासिल किया।

2000 के दशक में उन्हें ‘बागबान’, ‘मोहब्बतें’, ‘कभी खुशी कभी गम…’, ‘सरकार’, ‘पिंक’ और पीकू’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में देखा गया था।

स्टार ने 2013 में हॉलीवुड फिल्म ‘द ग्रेट गैट्सबी’ में भी काम किया है।

अमिताभ अब साइंस-फिक्शन थ्रिलर ‘कल्कि 2898 एडी’ की रिलीज की तैयारी कर रहे हैं, इसमें कमल हासन, प्रभास और दीपिका पादुकोण भी हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय