Sunday, April 28, 2024

दिल्ली के मेयर चुनाव को लेकर आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली में मेयर चुनाव के लिए आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन हुआ है। आप ने महेश खींची को मेयर और रविंद्र भारद्वाज को डिप्टी मेयर पद के लिए उम्मीदवार बनाया है।

आप और कांग्रेस के गठबंधन पर पूर्व विधायक और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के प्रमुख अनिल भारद्वाज ने कहा कि वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक में यह फैसला लिया गया कि पार्टी आप उम्मीदवार का समर्थन करेगी। यह फैसला इसलिए लिया गया ताकि दिल्ली के लोगों को परेशानी ना हो और उनके कामकाज होते रहें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल, आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ रही है। दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से चार पर आप ने उम्मीदवार उतारे हैं तो तीन पर कांग्रेस प्रत्याशी भाजपा का मुकाबला कर रहे हैं।

शुरुआत में दिल्ली कांग्रेस के कई बड़े नेता आप के साथ दोस्ती के विरोध में थे। हाईकमान के फैसले के बाद विरोध करने वाले नेताओं ने चुप्पी साध ली।

एमसीडी ने शुक्रवार को मेयर चुनाव के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी और एलजी वीके सक्सेना से पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति की गुजारिश की।

भाजपा ने मेयर पद के लिए किशन लाल और डिप्टी मेयर पद के लिए नीता बिष्ट को उम्मीदवार बनाया है।

गौरतलब है कि दिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए 26 अप्रैल को चुनाव होना है।

दिल्ली में फिलहाल मेयर और डिप्टी मेयर दोनों ही पद आम आदमी पार्टी के पास हैं। एमसीडी में आम आदमी पार्टी का बहुमत है। मेयर, डिप्टी मेयर के चुनाव में 250 निर्वाचित पार्षद, 7 लोकसभा सांसद, 3 राज्यसभा सदस्य और 14 विधायक वोट करते हैं। अलग से कांग्रेस के 9 पार्षदों का साथ मिलने से आप के पास अच्छा संख्या बल हो गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय