Wednesday, May 8, 2024

नोएडा में अगवा कर युवक की हत्या, सात गिरफ्तार, दो बाल अपचारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा । थाना सूरजपुर क्षेत्र से एक युवक को अगवा कर उसकी हत्या कर शव को नहर में फेंकने वाले 7 बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों में दो बाल अपचारी है। बताया जाता है कि युवक की हत्या कर दूसरी बिरादरी के लोगों को फंसाने की आरोपियों की योजना थी। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त हथियार और वहां भी बरामद किया है।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) राजीव दीक्षित ने बताया कि 8 अगस्त को कस्बा सूरजपुर में रहने वाले दीपक (25 वर्ष) नामक युवक को एक वैगन आर कर में कुछ लोगों ने अगवा कर लिया था। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही पुलिस को जनपद मथुरा पुलिस से एक फोटो मिली जिसके आधार पर पुलिस को पता चला कि लापता युवक दीपक की हत्या कर शव को नहर में फेंका गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने परिजनों के साथ जनपद मथुरा जाकर शव की शिनाख्त की। परिजनों से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने अनिल, सनी, पपाया उर्फ गौरव, गोल्डी, रॉकी तथा दो बाल उपचार्यों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि अनिल के पिता को दीपक ने कुछ  समय पूर्व पुलिस से पकड़वा दिया था। इस बार से अनिल उससे रंजिश मानता था। वही पापाया जो की एक अपराधी है, उसका दीपक के साथ संबंध था। उसके पिता बीमार थे। वह दीपक से उनके उपचार के लिए पैसे की मांग कर रहे थे। दीपक पैसे नहीं दे रहा था।

इसलिए अनिल और पापाया अलग अलग कारणो से दीपक से दुश्मनी मानने लगे थे। इन लोगों ने योजना के तहत अपने साथियों के संग मिलकर 8 अगस्त को पापाया की मारुति वैगनआर  कार में दीपक को अगवा किया तथा जहांगीरपुर के पास ले जाकर उसकी चाकू से वार कर हत्या कर दी। शव को नहर में फेंक दिया।

मथुरा पुलिस ने 10 अगस्त को शव बरामद किया। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी दीपक की हत्या करने के बाद मोनू तथा प्रवीण को उसके हत्या के केस में फंसाने की योजना बना रहे थे। बताया जाता है कि दीपक और मोनू तथा प्रवीण पक्ष के बीच कुछ समय पूर्व मारपीट हुई थी। आरोपी इस बात का फायदा उठाना चाह रहे थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय