Thursday, May 9, 2024

मेरठ के विनोद सैनी दिल्ली स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के लिए निमंत्रण मिलने पर विनोद कुमार काफी खुश हैं। विनोद कुमार सैनी ने बताया कि एपीओ का टर्नओवर एक करोड़ पांच लाख है।

मेरठ के सरधना में कुशावली स्थित नीर आदर्श ऑर्गेनिक फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी के चेयरमैन विनोद सैनी को स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए निमंत्रण मिला है। कुशावली स्थित एफपीओ में 450 किसान जुड़े हैं। वहीं, निमंत्रण मिलने पर हर्ष जताया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विनोद कुमार सैनी ने बताया कि एफपीओ का टर्नओवर एक करोड़ पांच लाख है। प्रधानमंत्री ने 2023-24 तक 10 हजार एफपीओ बनाने का लक्ष्य रखा है। उसी के तहत जुलाई 2021 में कुशावली स्थित एएफपीओ का गठन हुआ, जिसमें हम किसानों को सस्ते एवं अच्छे बीज, कीटनाशक एवं खाद एक ही पटल पर उपलब्ध करा रहे हैं। इससे किसानों का समय एवं धन दोनों बच रहे हैं।

इसके साथ ही किसान गन्ने के अलावा अगर कोई दूसरी फसल उगाता है तो उसे विपणन करने में काफी दिक्कत होती हैं, क्योंकि हमारे यहां मंडी की सुविधा उपलब्ध नहीं है। उसके लिए हमने किसानों के उत्पादों को खरीद कर उनकी प्रोसेसिंग कर पैकिंग करके राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय बाजार में विपणन करने का कार्य कर रहे हैं। जिससे किसानों की आय में वृद्धि हो रही है।

संचालित कृषि निर्यात नीति के माध्यम से एफपीओ ने चमन लाल सेठिया एक्सपोर्ट लिमिटेड करनाल के साथ एमओयू साइन करके बासमती चावल का निर्यात किया है। एफपीओ के कार्य की प्रगति को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में आमंत्रित किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय