Monday, February 26, 2024

हल्द्वानी की घटना के बाद देहरादून में भी प्रशासन अलर्ट पर, संवेदनशील इलाकों का डीएम-एसएसपी की संयुक्त टीम कर रही दौरा

देहरादून। हल्द्वानी के वनभूलपुरा के मलिक के बगीचे में बनी अवैध मस्जिद और मदरसे को ध्वस्त करने गए प्रशासन और पुलिस के साथ ही मीडियाकर्मियों पर गुरुवार शाम मुस्लिम समुदाय के लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया, जिसमें कई पुलिस और मीडियाकर्मी बुरी तरह घायल हो गए। वनफुलपुरा में फैले तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए देहरादून में भी अब प्रशासन अलर्ट पर आ गया है। देहरादून की डीएम सोनिका सिंह और एसएसपी अजय सिंह की संयुक्त टीम लगातार संवेदनशील इलाकों का दौरा कर रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हल्द्वानी की घटना पर पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार ने बताया, “शाम लगभग 4 बजे वनभूलपुरा में जिला प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम न्यायालय के आदेश पर अवैध अतिक्रमण हटा रही थी। इस कार्रवाई के विरोध में कुछ उपद्रवी अराजक तत्वों ने पथराव किया, आगजनी की गई और अवैध असलहों से पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों पर फायरिंग भी की गई। पुलिस की कुछ गाड़ियां जला दी गईं, थाने के आसपास भी आगजनी की सूचना है।”

घटना की सूचना मिलने पर कुमाऊं रेंज के डीआईजी भी घटनास्थल पर पहुंचे। आसपास के जनपदों से भी अतिरिक्त पुलिस बल को वहां भेजा गया है। राज्य सरकार ने एमएचए से पुलिस बल की मांग की और 4 कंपनी हमें एडिशनल सेंट्रल फोर्स भी तत्काल एमएचए द्वारा उपलब्ध करा दी गई है। साथ ही, इस मामले की गंभीरता को देखते हुए थोड़ी देर पहले मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री द्वारा आपातकालीन बैठक बुलाई गई, जिसमें मुख्य सचिव, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर और सूचना निदेशक ने हालात का जायजा लिया।अभी स्थिति नियंत्रण में है।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, कई पुलिसकर्मी और प्रशासन के लोग चोटिल हुए हैं। उन्‍हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। पुलिस के मुताबिक, स्थिति तनावपूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है।

डीआईजी ने कहा, “हमारे पास इस पूरे घटनाक्रम की अलग अलग फुटेज है, इस घटना के पीछे जो भी उपद्रवी तत्व हैं, उनको चिन्हित किया जाएगा और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय