Wednesday, May 8, 2024

एनटीपीसी पर धरनारत किसानों के समर्थन में उतरे अमिताभ ठाकुर,बोले-किसानों की मांगें पूरी करो

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। भारतीय किसान परिषद के बैनरतले सेक्टर-24 स्थित एनटीपीसी के मुख्य कार्यालय के बाहर धरनारत किसानों को समर्थन देने के लिए आज आजाद अधिकार सेना पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर पहुंचे।
शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ और समान मुआवाजे सहित अन्य मांगों को लेकर नोएडा के सेक्टर-24 स्थित एनटीपीसी कार्यालय के बाहर धरनारत 24 गांवों के किसानों ने आज हवन कर धरने की शुरूवात की।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इस दौरान औचक आजाद अधिकार सेना पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर अपनी पत्नी नूतन ठाकुर के साथ पहुंचे। उन्होंने यहां भारतीय किसान परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखवीर खलीफा से बातचीत कर किसानों के धरने का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि किसानों को 10 प्रतिशत आबादी के भूखंड, 64.7 प्रतिशत अतिरिक्त मुआवजा देने सहित कई मांगों को लेकर संघर्ष किया जा रहा है। उनकी मांगों पर एनटीपीसी प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। यही हाल नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का है।

 

 

जमीन देने के बाद किसान अपने हक की लड़ाई वर्षों से लड़ रहे है लेकिन उनकी कहीं पर भी सुनवाई नहीं हो रही है। इस दौरान सुखवीर खलीफा ने कहा कि एनटीपीसी से प्रभावित 24 गांवों के किसान अपनी उन मांगों को लेकर लंबे समय से मांग करते आ रहे है, जो वादे भूमि अधिग्रहण करते समय किये गए थे। उन्होंने कहा कि जब तक किसानों की मांगें नहीं मानी जाती एनटीपीसी के खिलाफ धरना जारी रहेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय