Saturday, May 11, 2024

मुजफ्फरनगर में चौधरी जगबीर सिंह व चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत परिवारों में हुआ समझौता,दुश्मनी भुलाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ़्फ़ऱनगर। जनपद के दो प्रतिष्ठित परिवारों में पिछले बीस साल से चली आ रही दुश्मनी आज खत्म कर दी गई है। चौधरी जगबीर सिंह व चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत परिवारों का आज मिलन हो गया और जगबीर सिंह हत्याकांड में समझौता हो गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने दिवंगत जगबीर सिंह के दोनों पुत्रों पूर्व मंत्री योगराज सिंह व भट्टा व्यवसायी लेखराज सिंह के सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया और इसी के साथ दोनों परिवारों में पिछले बीस

साल से चली आ रही रंजिश व मुकदमेबाजी का भी पटाक्षेप हो गया। दोनों दिग्गज परिवारों में रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी व खाप चौधरियों के सामूहिक प्रयास से समझौता संभव हो पाया है। आज के इस घटनाक्रम से सभी ने राहत की सांस ली और खुशी जाहिर की।

जानकारी के अनुसार तितावी थाना क्षेत्र के ग्राम करवाडा में राष्ट्रीय लोकदल राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद चौधरी जयंत सिंह के विशेष निर्देश व समाज के प्रयास से लम्बे समय उपरांत दो परिवारों चौधरी जगबीर सिंह व चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत परिवार का आज एक पंचायत में आत्मिक मिलन हो गया है। खाप चौधरियों व भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत की मौजूदगी में दोनों दिग्गज परिवारों में समझौता हो गया है।

पूर्व मंत्री योगराज सिंह व उनके भाई लेखराज सिंह ने सभी खाप चौधरियों, समाज के जिम्मेदार लोगों का व चौधरी जयंत सिंह का हार्दिक आभार जताते हुए कहा कि वह इस समझौते को दिल से स्वीकार करते हैं और मनों में बनी खटास को भी

आज से दूर करते हैं। उन्होंने कहा कि उनके पिता चौधरी जगबीर सिंह हत्याकांड का मुकदमा कोर्ट में चल रहा है, जिसमें कानूनी सलाह के पश्चात निर्णय लिया जाएगा और शीघ्र ही कोर्ट में शपथपत्र दाखिल कर दिए जाएंगे।

चौधरी राकेश टिकैत ने भी सभी खाप चौधरियों व समाज के जिम्मेदार लोगों का आभार जताया, इसके बाद सभी लोग शहर में जाट कालोनी स्थित योगराज सिंह के आवास पर पहुंचे और चौधरी नरेश टिकैत ने दिवंगत जगबीर सिंह के दोनों

पुत्रों पूर्व मंत्री योगराज सिंह व लेखराज सिंह के सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया और आगे से दोनों परिवारों ने मिलकर चलने का संकल्प लिया। सभी ने इस फैसले पर खुशी जाहिर की है। योगराज सिंह ने सिसौली में टिकैत परिवार के आवास पर जाकर अखंड ज्योति को भी प्रज्वलित करके मतभेद दूर होने के संकेत दिए।

उल्लेखनीय है कि आज से बीस साल पहले 6 सितंबर 2003 को चौधरी जगबीर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में चौधरी नरेश टिकैत समेत तीन लोगों को आरोपी बनाया गया था। हाल ही में अदालत ने नरेश टिकैत को बरी कर दिया था इस फैसले को योगराज सिंह ने हाई कोर्ट में चुनौती दे रखी है, जिस पर सुनवाई चल रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय