Sunday, September 29, 2024

गुरुग्राम में 100 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग ने घर से डाला वोट

गुरुग्राम। रविवार को पटौदी, बादशाहपुर, गुडग़ांव तथा सोहना विधानसभा क्षेत्र में होम वोटिंग का कार्य किया गया। चारों विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारियों ने अपनी निगरानी में आयोग के निर्देशानुसार होम वोटिंग करवाई।

जिला में 85 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों व दिव्यांग मतदाता जो 27 सितंबर को घर पर वोट नहीं डाल पाए थे, उनके वोट डलवाए गए। शुक्रवार को पटौदी विधानसभा क्षेत्र में 218, बादशाहपुर में 347, गुडग़ांव में 256 तथा सोहना विधानसभा क्षेत्र में 271 मतदाताओं ने अपने घर पर वोट डाले थे। जिला में कुल 1173 मतदाता हैं, जिनके फार्म 12 डी जमा हुए थे। इनमें से 1092 मतदाताओं ने अपने घर पर 27 सितंबर को मतदान किया था। निर्वाचन विभाग की टीमों ने बाकी बचे 81 मतदाताओं के आज उनके घर पर जाकर वोट डलवाए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगराधीश कुंवर आदित्य विक्रम ने बताया कि इस टीम में सुरक्षा कर्मी व वीडियोग्राफर सहित क्षेत्र के बीएलओ, सुपरवाइजर, सेक्टर ऑफिसर व माइक्रो ऑब्जर्वर शामिल थे। मतदान करने के बाद बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाता काफी प्रसन्न नजर आए और उन्होंने मतदान का अवसर प्रदान करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग का आभार जताया। स्थानीय सैक्टर 27 में शतायु पार कर चुके वरिष्ठ नागरिक डा. एच.एल. कोहली ने व्हील चेयर पर बैठे-बैठे अपने घर पर ही मतदान किया। उन्होंने कहा कि वह पोलिंग बूथ पर जाने की तो सोच भी नहीं सकते। इस अवस्था में बुजुर्गों को घर पर वोट डालने का मौका देकर चुनाव आयोग ने सराहनीय पहल की है। नगराधीश ने बताया कि होम वोटिंग के दौरान मतदान की गोपनीयता का विशेष ध्यान रखा गया। किसी दूसरे व्यक्ति को मतदान के समय वोटिंग कपाउंड के नजदीक नहीं जाने दिया गया। मतदान के पश्चात मतपत्र को मतदान करने वाले व्यक्ति ने अपने हाथ से उसे सीलबंद पेटिका में डाला। उन्होंने कहा कि अब विधानसभा चुनाव के लिए तीस सितंबर के बाद पोस्टल बैलेट पेपर की प्रक्रिया आरंभ होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय