Saturday, May 11, 2024

उमेश पाल हत्याकांड में एक LLB का छात्र गिरफ्तार, पुलिस बोली-इसी के हॉस्टल में रची थी साज़िश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

प्रयागराज । उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस ने इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ की टीम ने आरोपी सदाकत खान को हत्या की पूरी साजिश रचने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार किया। पुलिस का कहना है कि आरोपी सदाकत ने यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में ही उमेश पाल की हत्या की पूरी साजिश रची थी।

गिरफ्तार आरोपी 27 साल का सदाकत खान एलएलबी का छात्र बताया जा रहा है। आशंका है कि सदाकत खान अवैध रूप से इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल में रह रहा था। इसके पहले उसे पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। तलाशी के दौरान सदाकत खान के कमरे से कई आपत्तिजनक चीजें मिली हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुस्लिम हॉस्टल के कमरे में साजिश की घटना रचने और साजिशकर्ताओं के बारे में भी अहम सुराग मिले हैं। सदाकत खान हॉस्टल के कमरे के सर्च के बाद एसटीएफ के कब्जे से भागने की कोशिश की थी।

जानकारी के मुताबिक,भागने के चक्कर में सदाकत खान डिवाइडर से टकराकर गिर गया था। जिसके चलते उसे चोट आई है। उसे इलाज के लिए एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक, सदाकत खान मूल रूप से गाजीपुर जिले के गहमर थाना क्षेत्र के बारा गांव का रहने वाला है। पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा के मुताबिक, अब तक की कार्रवाई में एक आरोपी सदाकत खान ही गिरफ्तार हुआ है। हालांकि, एफआईआर में सदाकत खान नामजद नहीं है। पुलिस उसका आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है।

आज ही एसओजी प्रयागराज टीम ने नेहरू पार्क में एक आरोपी अरबाज को मुठभेड़ में मार गिराया है। अरबाज पर 50 हजार का इनाम घोषित था। 24 वर्षीय अरबाज प्रयागराज कौशांबी बॉर्डर के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के सल्लाहपुर का रहने वाला था।
उमेश पाल पर हुए जानलेवा हमले में उसकी भूमिका क्रेटा कार चलाने की थी। अरबाज के पिता आफाक अतीक अहमद के ड्राइवर हुआ करते थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय