Saturday, April 27, 2024

आनंद महिंद्रा ने एलेक्सा की मदद से बंदर से अपनी, बहन की जान बचाने वाली लड़की को दिया जॉब ऑफर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने शनिवार को उत्तर प्रदेश की उस लड़की को नौकरी की पेशकश की, जिसने ‘एलेक्सा’ की मदद लेकर खुद को और अपनी छोटी बहन को बंदर के हमले से बचाया था।

बस्ती जिले की 13 साल की इस लड़की ने साहस और सूझबूझ का परिचय देते हुए अमेज़ॅन के वर्चुअल वॉयस असिस्टेंट ‘एलेक्सा’ का उपयोग करके एक बंदर को डरा दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कथित तौर पर लड़की ने अपनी बहन के कमरे में घुसे बंदर को डराने के लिए एलेक्सा को कुत्ते की तरह भौंकने का निर्देश दिया। रणनीति काम कर गई और लड़की ने सफलतापूर्वक खुद को और अपनी बहन को बचा लिया।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए आनंद महिंद्रा ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर लिखा: “हमारे युग का प्रमुख प्रश्न यह है कि क्या हम प्रौद्योगिकी के गुलाम बनेंगे या स्वामी। इस युवा लड़की की कहानी यह दिलासा देती है कि प्रौद्योगिकी हमेशा मानवीय प्रतिभा को बढ़ावा देने वाली रहेगी। उसकी त्वरित सोच असाधारण थी।”

उन्होंने कहा कि लड़की ने “पूरी तरह से अप्रत्याशित दुनिया में नेतृत्व की क्षमता” दिखाई है।

उन्होंने लिखा, “अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, अगर वह कभी कॉर्पोरेट जगत में काम करने का फैसला करती है तो मुझे उम्मीद है कि महिंद्रा राइज में हम उसे हमारे साथ जुड़ने के लिए मना पाएंगे!!”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय