Tuesday, March 5, 2024

समाज के हर वर्ग को सौगात देने वाला बजट : आनंदीबेन पटेल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने गुरुवार को लोकसभा में पेश अंतरिम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट देश के विकास को गति देने वाला है। यह बजट देश को अगले 03 वर्षों से भी कम समय में 05 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में सक्षम होगा। उन्होंने बजट को युवा एवं विकसित भारत की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वाला बताया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राज्यपाल ने अंतरिम बजट की सराहना करते हुए कहा कि प्रस्तुत बजट नए भारत के राम राज्य वाला बजट है जो गरीब, महिला, युवा और अन्नदाता पर केंद्रित है, जिसमें समाज के हर वर्ग को सौगात दी गई है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार उच्च समृद्धि के साथ-साथ लोगों की आकांक्षाओं को पूर्ण करने के लिए आगे बढ़ रही है।

राज्यपाल ने बजट को आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देते हुए कौशल विकास के साथ उद्यमशीलता को बढ़ावा देने वाला बताया और कहा कि इससे अर्थव्यवस्था में सुधार के साथ-साथ बड़ी संख्या में रोजगार सृजन भी संभव होगा। उन्होंने कहा कि बजट में आयुष्मान भारत योजना के दायरे में आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों तथा आशा वर्करों को भी शामिल किये जाने तथा 08 वर्ष से 14 वर्ष की बालिकाओं के लिए सर्वाइकल कैंसर टीकाकरण की निःशुल्क व्यवस्था से महिलाओं एवं बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय