Thursday, February 29, 2024

आंध्र सीएम ने नरसिम्हा राव को भारत रत्न देने पर खुशी जताई, बोले- सभी तेलुगु लोगों का सम्मान

अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर खुशी जताई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीएम जगन मोहन रेड्डी ने कहा, ”यह सभी तेलुगु भाषी लोगों के लिए सम्मान की बात है। राजनेता, उच्च राजनीतिक और नैतिक मूल्यों वाले विद्वान को सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार मिलता है, जिसके वह पूरी तरह से हकदार हैं।”

उन्होंने कहा कि किसानों के हितों के लिए आवाज उठाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह और हरित क्रांति के जनक, कृषि वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित करना पूरे देश के लिए गर्व की बात है।

विपक्ष के नेता और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने भी नरसिम्हा राव को सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार देने के केंद्र के फैसले की सराहना की। उन्होंने इसे दुनिया भर के सभी तेलुगु लोगों के लिए गर्व का क्षण बताया।

टीडीपी महासचिव नारा लोकेश ने इसे हाल के दिनों की सबसे अच्छी खबर और सभी तेलुगु लोगों के लिए सच्चा सम्मान बताया।

उन्होंने कहा कि नरसिम्हा राव को अपने सुधारों से हमारे देश के आर्थिक परिदृश्य को बदलने का श्रेय दिया जाता है। लेकिन उन्होंने भारत को दुनिया के लिए आज की ताकत बनाने के लिए उससे भी कहीं अधिक काम किया।

लोकेश ने कहा, “महान नेता को उनकी सभी विशिष्ट उपलब्धियों के लिए मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने लाखों लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाया है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय