Thursday, September 19, 2024

पंजाब के बरनाला में सरकारी कर्मचारियों की रोष रैली, आप सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप

बरनाला (पंजाब)। पंजाब के बरनाला में रविवार को सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर सांझा फ्रंट की ओर से रोष रैली का आयोजन किया गया जिसमें प्रदर्शनकारियों ने राज्य की आम आदमी पार्टी सरकार पर वादा खिलाफी के आरोप लगाए। रैली में पेंशनरों की महंगाई भत्ता (डीए) की किस्त जारी करने, पुरानी पेंशन योजना बहाल करने, अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने सहित कई मांगें रखी गईं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मांगें नहीं माने जाने पर उपचुनाव में सरकार का विरोध करने का भी ऐलान किया गया। प्रदर्शनकारी पेंशनर नेताओं ने कहा कि बरनाला की अनाज मंडी में रोष रैली में पेंशनरों की लंबित मांगों पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि पंजाब की आप सरकार पिछले दो साल से मुलाजिमों और पेंशनरों की कोई भी मांग नहीं मान रही, जिसके कारण इन मांगों को मनवाने के लिए संघर्ष का रास्ता अपनाया गया है। उन्होंने कहा कि आप सरकार ने नई सरकार बनने से पहले वादा किया था कि अनियमित कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा, लेकिन अभी तक यह मांग पूरी नहीं की गई है।

 

जिन कर्मचारियों को नियमित किया गया है, उनका वेतन बहुत कम बढ़ाया गया है, जबकि अन्य कोई भी लाभ उन्हें नहीं दिया जा रहा। सरकार ने अपने वादे अनुसार पुरानी पेंशन योजना की बहाली पर भी कोई काम नहीं किया है। उन्होंने कहा कि पेंशनरों की डीए की तीन किस्त अभी तक लंबित हैं। इसके अलावा कर्मचारियों और पेंशनरों की और भी अन्य कई मांगे को सरकार सुन नहीं रही है। मांगें नहीं मानी जाने की स्थिति में उन्होंने आने वाले उपचुनाव में सरकार के विरोध की चेतावनी दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय