Saturday, May 18, 2024

मुजफ्फरनगर में प्रभु श्रीराम की मूर्ति तोड़ी, भाजपाईयों ने किया हंगामा, पुलिस को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शाहपुर। थाना क्षेत्र के गांव दिनकरपुर में गत रात्रि असामाजिक तत्वों द्वारा गांव के ही शिव दुर्गा मंदिर में भगवान श्रीराम की प्रतिमा तोड़ देने से गांव में तनाव व्याप्त हो गया। मंदिर पर सैकड़ों ग्रामीण जमा हो गए। सूचना पर एसडीएम बुढाना, एसपी क्राइम, तहसीलदार खतौली, सीओ बुढाना व आसपास के थानों का पुलिसबल मौजूद रहा। भाजपा नेता विवेक बालियान, नितिन मलिक, जिला पंचायत सदस्य विजय चौधरी, मंडल अध्यक्ष डा मुनीश त्यागी आदि सैकड़ों ग्रामीणों ने अधिकारियों से वार्ता कर आरोपियों को 24 घण्टे में गिरफ्तार करने का समय दिया तथा घटना का खुलासा करने के सम्बंध में चार सदस्य कमेटी का गठन किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव दिनकरपुर में स्थित शिव दुर्गा मंदिर में विराजमान भगवान श्रीराम की मूर्ति गतरात्रि असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ दिए जाने से गांव में तनाव फैल गया। मंदिर के सेवादार हरिमोहन त्यागी के मुताबिक जब वह मंगलवार की सुबह मंदिर में पूजा-अर्चना करने आया, तो उसने भगवान श्रीराम की मूर्ति को खंडित हुए देखा, उसने ग्राम प्रधान जोनू  त्यागी को घटना की सूचना दी। सूचना पर ग्राम प्रधान के साथ सैकड़ों ग्रामीण मंदिर पर जमा हो गए।

घटना की सूचना थाना प्रभारी अजय प्रसाद गौड़ को दी। थाना प्रभारी मयफोर्स के घटनास्थल पर पहुंचे व आलाधिकारियों को सूचना दी। एसपी क्राइम प्रशांत कुमार, एसडीएम बुढाना अरुण कुमार, तहसीलदार खतौली श्रद्धा गुप्ता, सीओ बुढाना गजेंद्र सिंह व आसपास के थानों की फोर्स बुलाई गई। ग्रामीण घटना के खुलासे की मांग पर अड़े हुए थे। ग्रामीणों का कहना था कि गांव के ही दूसरे शिव मंदिर में दो माह पूर्व भी दुर्गा माता की प्रतिमा खण्डित कर दी गई थी, पुलिस को सूचना दिए जाने के बाद भी आरोपियों के विरुद्ध आज तक भी कोई कार्रवाई ना होने से असामाजिक तत्वों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। ग्रामीण घटना में शामिल असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी न होने तक मूर्ति को नहीं उठने दे रहे थे।

सूचना मिलते ही भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान के भाई विवेक बालियान, नितिन मलिक, जिला पंचायत सदस्य विजय चौधरी, भाजपा शाहपुर मंडल अध्यक्ष डा. मुनीश त्यागी के साथ साथ आसपास के गांवों के सैंकड़ो

लोग इकठ्ठा हो गए। भाजपा नेताओं ने अधिकारियों से वार्ता कर घटना के खुलासे की बात की। अधिकारियों ने घटना के खुलासे को 24 घण्टे का समय लेते हुए खुलासा करने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने 24 घण्टे का समय देते हुए चार सदस्य कमेटी का भी गठन किया ।

कमेटी में मंदिर के सेवादार हरिमोहन त्यागी, डॉ. मुनीश त्यागी, डा. अरविंद त्यागी व ग्राम प्रधान जोनू त्यागी को गांव के जिम्मेदार नागरिक मानते हुए शामिल किया। घटना के खुलासे को फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वायड की भी मदद ली गई। ग्राम प्रधान जोनू त्यागी ने थाने पर गांव के शिव दुर्गा मंदिर में असामाजिक तत्वों द्वारा श्रीराम की मूर्ति तोड़ देने की तहरीर दी है। इस दौरान चांदपुर के प्रधान कुलदीप त्यागी, एकांश त्यागी, अमित त्यागी, बिट्टू त्यागी, रविन्द्र त्यागी, राहुल त्यागी, नीरज बालियान प्रधान काकडा आदि सहित आस-पास के गांव निर्माणा, सोहजनी तगान, निजामपुर, धनायन, मुबारकपुर, काकडा, रसूलपुर के सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि घटना के साक्ष्य इकट्ठे किये जा रहे है, शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा ,गांव में स्थिति सामान्य है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय