Saturday, April 27, 2024

अनुराग ठाकुर ने कहा- खेलो इंडिया के एथलीट अब सरकारी नौकरियों के लिए पात्र होंगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि खेलो इंडिया के पदक विजेता खिलाड़ी अब सरकारी नौकरियों के लिए पात्र होंगे जो खेलों को व्यवहार्य करियर विकल्प में बदलने की दिशा में एक बड़ा कदम होगा।

एक्स पर एक पोस्ट में खेल मंत्री ने कहा, “हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक मजबूत खेल पारिस्थितिकी तंत्र, जमीनी स्तर पर प्रतिभा का पोषण करने और खेल को एक आकर्षक और व्यवहार्य कैरियर विकल्प में बदलने के दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए, खेलो इंडिया एथलीट अब सरकारी नौकरियों के लिए पात्र होंगे।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंत्री ने कहा, “मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि @DoPTGoI ने, @IndiaSports के परामर्श से, सरकारी नौकरी चाहने वाले खिलाड़ियों के लिए पात्रता मानदंड में प्रगतिशील संशोधन किए हैं।”

खेल मंत्री के अनुसार, खेलो इंडिया गेम्स – यूथ, यूनिवर्सिटी, पैरा और विंटर के पदक विजेता सरकारी नौकरियों के लिए पात्र होंगे।

“इसके अतिरिक्त, विभिन्न खेलों में समावेशिता सुनिश्चित करने के लिए खेलों और आयोजनों को स्पष्ट रूप से परिभाषित किया गया है।

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “ये संशोधित नियम भारत को एक खेल महाशक्ति बनाने में हमारे एथलीटों के समर्थन में एक महत्वपूर्ण प्रगति का प्रतीक हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय